हर पत्नी चाहती है की उनके पति उनसे खुश रहे, उनकी तरफ आकर्षित रहे, उनकी हर बात माने. अगर पति अपनी पत्नी से खुश नही रहता तो जिन्दगी का सुख तबाह हो जाता है. जब नयी शादी होती है तो कोई समस्या नही आती लेकिन जेसे-जेसे दिन गुजरते है वेसे-वेसे प्यार भी कम हो जाता है ऐसे में हर पत्नी अपने पति को खुश रखने के लिए हर-संभव प्रयास करती है और अपने पति को वश में रखने की कोशिश करती है. कई महिलाये यह काम बहुत ही अच्छे तरीके से करती है और कई महिलाओ यह गुण नही होता है. इसलिए हमने महिलाओ के लिए यह पोस्ट “10 Tips How to Impress Husband in Hindi” तैयार की है जिसके माध्यम से आप अपने पति को आकर्षित कर सकती है. इस पोस्ट में बताये गए टिप्स आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकते है, इन्हें जरुर आजमाए.

 “10 Tips How to Impress Husband in Hindi” – ‘पति को इम्प्रेस करने के 10 टिप्स हिंदी में’    

   

पति की हर बात माने:-

अगर आप चाहती है की आपके पति आपकी सारी बाते माने तो उसके लिए जरुरी है की आप भी उनकी हर बात माने. आप उनको आकर्षित करे. ऐसा करने पर पति खुश रहते है. और अपनी बात भी मानते है.

पसंद-नापसंद का ख्याल रखे:-

आपको इस बात का ख्याल जरुर रखना चाहिए की आपके पति को क्या पसंद है और क्या नापसंद है. आपको उनकी चरित्र को समझना होगा, जो काम आपके पति नापसंद करते है उसे न ही करे. आप भी उनकी पसंद को अपनी पसंद बना ले. कई बार ऐसा होता है की कोई बात उनको पसंद नही आती और आप बार-बार वो ही बात करते हो तो झगडे होने के आसार बन जाते है. इसलिए जितना हो सके उनकी पसंद का ख्याल रहे.

मेकअप पर ध्यान दे:-

जब लडकियों की शादी हो जाती है तो उन पर काफी जिम्मेदारी आ जाती है जिसके कारण वह लुक्स पर ध्यान नही देती, सुंदर दिखने से ध्यान हटा लेती है. लड़कियो को ऐसा बिलकुल नही करना चाहिए. अपने पति को आकर्षित करने के लिए हर समय अच्छे व सुंदर दिखे. यह भी बहुत अच्छा तरीका है अपने पति को आकर्षित करने का, इसे जरुर करे.

कपड़ो पर ध्यान दे:-

शादी की बाद लडकिया घरेलू हो जाती है जिसके कारण वह कपड़ो पर ज्यादा ध्यान नही देती है. अगर आप अपने पति को इम्प्रेस करना चाहती है तो घर के काम की व्यस्तता के साथ खुद को सजने- सवारने में भी व्यस्त रखे. जब महिला सुंदर कपडे पहनती है तो वह आकर्षक नज़र आती है. इस तरह आपके पति भी आपकी तरफ आकर्षित होगे.

शारारिक सम्पर्क बनाये रखे:-

आपने कई बार देखा होगा की वो लोग बहुत खुश होते है जो एक-दुसरे की भावनाओ को समझते है. इसी तरह आपको भी अपने पति को आकर्षित करने के लिए उन्हें शारारिक संबंध बनाने से नही रोकना चाहिए. ऐसा करने पर वह आपके और अधिक नज़दीक आएंगे. आज-कल यह देखा गया है की जब पति अपनी पत्नी से खुश नही रहता तो वह किसी और औरत के चक्कर में पड़ जाते है. इसलिए अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए उनकी भावनाओ को समझे.

https://desibabu.in/wp-admin/options-general.php?page=ad-inserter.php#tab-2

पति की केयर करे:-

आप अपने पति को हमेशा के लिए अपनी और आकर्षित करना चाहती है तो उनकी केयर करे और उन्हें तनाव मुक्त रखे. अधिकतर सभी घरो में किसी न किसी बात से तनाव चलता रहता है और कुछ व्यापार की चिंता रहती है. ऐसे में जब आपके पति सारे दिन के काम से थककर घर आते है तो उनसे आते ही किसी भी प्रकार के तनाव की बात नही करे. ऐसा होने पर आपके पति नाखुश होने लगते है. जब वह दफ्तर से आये तो उन्हें फ्रेश महसूस होने दे और खाना खाने के बाद उनसे किसी समस्या पर बात करे. इससे आपके बीच कभी भी दरार नही होगी.

शक न करे:-

एक पुरानी कहावत है की इंसान के शक की कोई दवा नही होती. आपको भी अपने पति पर कभी शक नही करना चाहिए न ही उन्हें आप पर शक होने का मौका दे. ऐसा करने से रिश्ते मजबूत होते है और जीवन सुखमय बना रहता है.

खुले-विचार रखे:-

आपको किसी भी प्रकार की समस्या होने पर या घर में कोई भी बात होने पर अपने पति से उस समस्या पर खुलकर बात करे. आप उनके साथ ओपन माइंडेड होकर बात करे. जब आप खुले-विचार रखेगी तो आपके पति आपसे हर बात शेयर करेगे और उनकी कोई भी बात बताने में झिझक नही होगी. ऐसा होने पर दोनों एक-दुसरे के करीब आने लगते है.

पति की तुलना न करे:-

अपने पति की तुलना किसी और के पति के साथ बिलकुल नही करे. अगर आप ऐसा करती है तो यह आदत छोड़ दे. अपने पति की किसी और से तुलना करना मतलब उनकी बेइज़ती करना. इसलिए वो जेसे है उन्हें स्वीकार कर ले. और अपने अच्छे विचारो से उनको अपनी और आकर्षित करे.

पति और परिवारवालों का सम्मान करे:-

अपने पति को खुश रखने के लिए उनका और उनके परिवारवालों का सम्मान करे और उनकी हर बात का ख्याल रखे. अगर आप सभी परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार करोगे तो आपके पति आकर्षित होगे. आप कभी भी अपने पति से झूट न बोले अगर कोई समस्या है या कोई गलती हो गयी है तो अपने पति से शेयर करे.

मैने आपके साथ “10 Tips How to Impress Husband in Hindi” – ‘पति को इम्प्रेस करने के 10 टिप्स हिंदी में’ साझा किये है. आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।