Net Worth

एरियाना हफिंगटन नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, पति, बच्चे, जैव विकी

अरियाना हफिंगटन
अरियाना हफिंगटन
प्रसिद्ध नाम: अरियाना हफिंगटन
वास्तविक नाम / पूरा नाम: अरियाना स्टैसिनोपोलोस हफिंगटन
लिंग: महिला
उम्र: 69 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 15 जुलाई, 1950
जन्म स्थान: एथेंस, ग्रीस
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.78 मी
वजन: 68 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: तलाकशुदा
पति / पति
(उपनाम):
माइकल हफ़िंगटन (m। 1986-1997)
बच्चे: हाँ (इसाबेला हफ़िंगटन, क्रिस्टीना हफ़िंगटन)
डेटिंग / दोस्त
(उपनाम):
एन / ए
काम: लेखक, सिंडिकेटेड स्तंभकार और व्यवसायी
2020 में संपत्ति: $ 60 मिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

अरियाना हफिंगटन एक ग्रीक-अमेरिकी व्यवसायी, सिंडिकेटेड स्तंभकार, और लेखक हैं। वह हफिंगटन पोस्ट के संस्थापक सदस्य और प्रधान संपादक थे। यह वर्तमान में एओएल के स्वामित्व में है।

1990 के दशक के मध्य में, वह एक रूढ़िवादी टिप्पणीकार के रूप में प्रसिद्ध हो गईं। वह हफिंगटन पोस्ट मीडिया ग्रुप के अध्यक्ष और प्रधान संपादक बने। इसमें OAL म्यूजिक, पैच मीडिया शामिल था; तत्कालीन नव प्राप्त द हफिंगटन पोस्ट, एन्गैजेट और स्टाइलिस्ट।

हो सकता है कि आप अरियाना हफिंगटन को अच्छी तरह से जानते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितनी बड़ी और बड़ी हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने अरियाना हफ़िंगटन की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

एरियाना हफिंगटन का जन्म 15 जुलाई, 1950 को कोंस्टांटीनोस और एली स्टासिनोपोलो में हुआ था। उसका जन्मस्थान एथेंस, ग्रीस था। वह अगापी की एक बहन है, जो एक वक्ता, लेखक और कलाकार है। वह केवल 16 वर्ष की थी जब हफिंगटन यूके गई थी। वहां उन्होंने कैंब्रिज में गॉर्टन कॉलेज में अर्थशास्त्र का अध्ययन किया। वह न केवल पहली विदेशी हैं, बल्कि कैंब्रिज यूनियन की अध्यक्ष के रूप में सेवा करने वाली तीसरी महिला भी हैं।

उन्होंने 1970 के दशक में किताबें लिखना शुरू किया और बर्नार्ड लेवी ने उन्हें संपादकीय समर्थन दिया। वह बॉब लैंगले के साथ जुड़ गईं और दोनों ने 1997 शनिवार की रात को मिल में होस्ट किया।

व्यक्तिगत जीवन

एरियाना का लेविन के साथ रिश्ता था। हफिंगटन वास्तव में उसके साथ प्यार में था, लेकिन वह कभी शादी नहीं करना चाहता था या उसके बच्चे नहीं थे। उन्होंने 1980 में कैम्ब्रिज को मुक्त करने का फैसला किया और न्यूयॉर्क के लिए प्रस्थान किया।

1995 में वह माइकल हफिंगटन से मिले और उन्हें प्यार हो गया। उसी साल 12 अप्रैल को दोनों ने शादी के बंधन में बंधे। उन्हें दो बेटियाँ मिलीं जिनका नाम उन्होंने क्रिस्टिना और इसाबेला रखा। बाद में 1987 में उनका तलाक हो गया।

उम्र, ऊंचाई और वजन

एरियाना हफिंगटन का जन्म 15 जुलाई 1950 को हुआ था और यह 8 जून 2020 तक 69 वर्ष की हो चुकी है। यह 1.78 मीटर लंबा और वजन 68 किलोग्राम है।

व्यवसाय

हफिंगटन ने 1973 में द फीमेल वुमन नाम की एक किताब लिखी। वह एक एकल एल्बम के गीतों के लेखकों में से एक भी थे जिसे 1979 में रिलीज़ ओडेंस नामक इरेने पापास ने लिखा था। 1980 के दशक के उत्तरार्ध में, उन्होंने नेशनल व्यू के लिए कई लेख लिखे।

एरियाना ने मैरियन कैलस और पाब्लो पिकासो की दो आत्मकथाएँ लिखीं। उनके शीर्षक थे मारिया कैलास – द वुमन बिहाइंड द लेजेंड और पिकासो: क्रिएटर एंड डिस्ट्रॉयर, 1981 और 1989 में प्रकाशित। राजनीतिक रूप से भी गलत। वह एक रेडियो कार्यक्रम की मेजबान थीं जिसे साप्ताहिक रूप से वाम, अधिकार और केंद्र के रूप में प्रसारित किया गया था।

वह जॉन स्टीवर्ड के साथ द डेली शो में दिखाई दीं। हफिंगटन 2004 में बोस्टन में आयोजित कॉलेज ऑफ डेमोक्रेट्स ऑफ अमेरिका कन्वेंशन में एक पैनलिस्ट भी थे। इसे डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के साथ आयोजित किया गया था। उसने अगले वर्ष उत्तरार्ध में बात की। वह मार्क ग्रीन द्वारा आयोजित एक शो में एक सामयिक पैनलिस्ट भी हैं, दोनों को हफिंगटन और मैटलिन के साथ दोनों पक्षों का नाम दिया गया है।

हफिंगटन वर्तमान में सेंटर फॉर पब्लिक इंटीग्रिटी, वनएक्स कॉर्पोरेशन, बर्गग्रेन इंस्टीट्यूट और उबेर के निदेशक मंडल के सदस्य हैं।

उन्होंने किसी भी प्रश्न, फेस द म्यूजिक और कॉल माई ब्लफ जैसे कार्यक्रम संचालित किए हैं। एरियाना ने क्लीवलैंड शो में भालू, टिम की पत्नी, एरियाना के चरित्र को भी आवाज दी है।

हफिंगटन हाउ आई मेट योर मदर, सैटरडे नाइट लाइव और फैमिली गाय में दिखाई दिए।

पुरस्कार और उपलब्धियां

हफिंगटन पोस्ट व्यावसायिक रूप से चलने वाली पहली अमेरिकी डिजिटल मीडिया कंपनी थी और 2012 में पुलित्जर पुरस्कार जीता था। 2016 में, उसने 22 मई को कोल्बी कॉलेज से मानद उपाधि प्राप्त की।

2020 में एरियाना हफिंगटन की संपत्ति और वेतन

अरियाना हफ़िंगटन नेट वर्थ 2019

जून 2020 तक, अरियाना हफ़िंगटन की अनुमानित कमाई $ 60 मिलियन है। उसने लेख और आत्मकथाएँ लिखकर पैसा कमाया। हफिंगटन भी एक लेखक है जो पैसे के लिए अपनी किताबें बेचता है। इसके अलावा, उसने कई रेडियो कार्यक्रमों की मेजबानी की और फिल्मों और टेलीविजन पर देखी गई। इन गतिविधियों ने उनकी वर्तमान संपत्ति में योगदान दिया है।

हफिंगटन एक लेखक, अभिनेत्री और व्यवसायी हैं। वह बहुत से तब जानी गई जब उसके पति ने सीनेटर की सीट के लिए वशीकरण किया। एरियाना ने एक सरकारी सीट में दिलचस्पी दिखाई, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। उसने कुछ आत्मकथाएँ और लेख भी लिखे हैं।

One Reply to “एरियाना हफिंगटन नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, पति, बच्चे, जैव विकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *