Biography

“ईशा तलवार जीवनी” (Biography of Isha Talwar in Hindi)

ईशा तलवार एक भारतीय अभिनेत्री है. वह मलयालम फिल्मो में अपने काम के लिए जानी जाती है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ में एक बाल कलाकार के रूप में की थी. उन्होंने कई मलयालम, तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मो में काम किया है जेसे थाटथिन मरायथु, बाल्यकालसखी, मेन प्यार किया, ट्यूबलाइट, कालाकांडी और अन्य. फिल्मो के अलावा, उन्होंने टीवी सीरियलों में भी काम किया है.

व्यक्तिगत जीवन:-

ईशा तलवार का जन्म 22 दिसम्बर 1987 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. उनके पिता का नाम विनोद तलवार है, वह बोनी कपूर के लिए एक निर्देशक और कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं। उनकी माता का नाम सुमन तलवार है. ईशा के एक भाई है जिसका नाम विकास है. उन्होंने अपनी शुरूआती पढाई मुंबई से पूर्ण की. उसके बाद, उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई से स्नातक किया। 2004 में, उन्होंने कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस के डांस स्कूल में दाखिला लिया, जहाँ उन्होंने बैले, जैज़, हिप-हॉप और सालसा जैसे विभिन्न नृत्य रूपों को सीखा.

करियर:-

ईशा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी. वह कई ब्रांडो के लिए 40 से अधिक विज्ञापनों में दिखाई दीं. 2000 में, उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाई. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मलयालम फिल्म ‘ततथिन मरयथु’ से की थी. इस फिल्म में उन्होंने प्रमुख भूमिका निभाई. उन्होंने इस फिल्म में एक मुस्लिम लड़की थी का किरदार निभाया, जिसे एक हिंदू लड़के से प्यार हो जाता है यह फिल्म ब्लॉकबस्टर थी.

उसके बाद, उन्होंने कई मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मो में काम किया जेसे आई लव मी, गुंडे जायरी गैलंथयइंडे,  थिल्लू मुल्लू,  बाल्यकालसखी,  उलसा कमेटी,  बैंगलोर डेज़,  भास्कर द रास्कल,  राजा चेइये विठ्ठे,  मीमेंदर ओरु कधल कधई,  ट्यूबलाइट,  कालकंडी,  रानम – डेट्रायट क्रॉसिंग और  अनुच्छेद 15.

फिल्मो के अलावा, वह हिंदी और मलयालम सीरियलों व रियलिटी शोज में भी नज़र आई जेसे रिशते, जस्ट डांस,  कॉमेडी स्टार्स,  डी 4 डांस,  लाफिंग विला,  कॉमेडी सुपर नाइट 3,  कस्तूरियन और द कपिल शर्मा शो.

अवार्ड:-

अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्होंने कई अवार्ड जीते है जेसे एशियानेट फिल्म अवार्ड,  अमृता टीवी फिल्म अवार्ड,  वनिता फिल्म अवार्ड,  एशियाविजन अवार्ड,  SIIMA अवार्ड और  पर्ल मूवी अवार्ड.

अन्य जानकारी:-

नाम ईशा तलवार
व्यवसाय अभिनेत्री
पर्दापण फिल्म- हमारा दिल आपके पास है (2000) बाल कलाकार के रूप में

मलयालम फिल्म – ततथिन मरयथु (2012)

तेलुगु फिल्म – गुंडे जायरी गैलंथयिंडे (2013)

तमिल फिल्म – थिल्लू मुल्लू (2013)

बॉलीवुड – ट्यूब लाइट (2017)

टीवी – रिश्ते (2010)

आयु 31 वर्ष (2019 के अनुसार)
ऊचाई इंच में 5’5
भार 55 कि. ग्रा.
बालो का रंग काला
आँखों का रंग भूरा
जन्मतिथि 22 दिसम्बर 1987
जन्मस्थान मुंबई, महाराष्ट्र
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू
गृहनगर दिल्ली, भारत
स्कूल ज्ञात नही
विश्वविधालय सेंट जेवियर विश्वविधालय, मुंबई
शिक्षा योग्यता स्नातक
पिता का नाम विनोद तलवार
माता का नाम सुमन तलवार
बहन का नाम कोई नही
भाई का नाम विकास तलवार
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
बॉयफ्रेंड ज्ञात नही
शौक डांस करना, घूमना
पसंदीदा अभिनेता ज्ञात नही
पसंदीदा अभिनेत्री ज्ञात नही
पसंदीदा व्यंजन भिन्डी, इडली-सांभर
पसंदीदा कलर काला
पसंदीदा गंतव्य ज्ञात नही
कुल आय ज्ञात नही

मैने आपके साथ “ईशा तलवार जीवनी” साझा की है आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।