Biography

“स्तुति खंडवाला की जीवनी” (Biography of Stuti Khandwala in Hindi)

स्तुति खंडवाला भारतीय छात्रा है जिसने जेईई मेन 2019, एम्स एमबीबीएस जैसी कई परीक्षाओं को पास करके प्रसिद्धी हासिल की है। स्तुति की चर्चाएं पूरे भारत में हैं क्योंकि इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करना सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है। उन्होंने अपने बोर्ड एग्जाम में भी 98.8% के साथ राजस्थान में टॉप किया था.

व्यक्तिगत जीवन:-

स्तुति खंडवाला जन्म 2001 में सूरत, गुजरात में हुआ था. उनकी माता का नाम हेतल खंडवाला, वह  डेंटिस्ट है. उनके पिता का नामा शीतल खंडवाला है, वह पैथोलॉजिस्ट है.

करियर:-

स्तुति खंडवाला एलन करियर इंस्टीट्यूट कोटा की स्टूडेंट हैं. स्तुति खंडवाला ने एम्स एमबीबीएस के ऑल इंडिया रैंक में 10वां स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएमईआर की परीक्षा में 1086वां स्थान हासिल किया जबकि नीट 2019 में उन्हें ऑल इंडिया रैंक में 71वां स्थान प्राप्त हुआ है।  स्तुति खंडवाला ने एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट, राजस्थान, कोटा में इन सभी परीक्षाओं की तैयारी की है। स्तुति से इंडिया के बेस्ट कॉलेज में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने वर्ल्ड के टॉप यूनिवर्सिटी को चुनने का फैसला लिया। एमआईटी से वह  रिसर्च की पढ़ाई करेंगे। स्तुति ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने टीचर्स को दिया है। कोचिंग के अलावा स्तुति रोजाना 12 से 13 घंटे सेल्फ स्टडी करती थी। वो फिजिक्स, केमिस्ट्री मैथमेटिक्स और बायोलॉजी जैसे सभी सब्जेक्ट को बराबर टाइम देकर पढ़ाई करती थी। उन्होंने अमेरिका के इंजनीयरिंग कॉलेज मेसाचुसेट्स प्रौद्योगिकी संस्थान (एमआईटी) में एडमिशन लेने का फैसला किया है।

अन्य जानकारी:-

नाम स्तुति खंडवाला
व्यवसाय स्टूडेंट
आयु 18 वर्ष
ऊचाई इंच में 5’5
भार 54 कि.ग्रा.
बालो का रंग काला
आँखों का रंग काला
जन्मतिथि 2001
जन्मस्थान सूरत, गुजरात
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू
गृहनगर सूरत, गुजरात
स्कूल ज्ञात नही
विश्वविधालय ज्ञात नही
पिता का नाम शीतल खंडेवाला (पैथोलॉजिस्ट)
माता का नाम हेतल खंडवाला (डेंटिस्ट)
बहन का नाम ज्ञात नही
भाई का नाम ज्ञात नही
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
शौक पढना
पसंदीदा अभिनेता सलमान खान
पसंदीदा अभिनेत्री केटरीना कैफ
पसंदीदा कलर हरा, काला
पसंदीदा व्यंजन गुजराती व्यंजन
कुल आय ज्ञात नही

मैने आपके साथ “स्तुति खंडवाला की जीवनी” साझा की है आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।