एडमंड मैकमिलन नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव-विकी

एडमंड मैकमिलन
एडमंड मैकमिलन
प्रसिद्ध नाम:एडमंड मैकमिलन
वास्तविक नाम / पूरा नाम:एडमंड मैकमिलन
लिंग:पुरुष
उम्र:40 वर्षीय
जन्म की तारीख:2 मार्च, 1980
जन्म स्थान:सांता क्रूज़, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.68 मी
वजन:74 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:विवाहित
पत्नी / पति (नाम):डेनिएल मैकमिलन (एम। 2005)
बच्चे:हाँ (पीच मैकमिलन)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:वीडियो गेम डिजाइनर और कलाकार
2020 में संपत्ति:$ 15 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

एडमंड मैकमिलन वीडियो गेम के एक डेवलपर और डिजाइनर हैं। यह अमेरिकी कलाकार अपने विजुअल फ्लैश गेम के लिए जाना जाता है। एडमंड मैकमिलन द्वारा सर्वश्रेष्ठ-प्रसिद्ध कृतियों में 2010 में जारी “सुपर मीट बॉय” और “द बाइंडिंग ऑफ इसाक”, 2011 में जारी एक खलनायक गेम शामिल है। इस अत्यंत सरल और अदम्य प्रतिभा ने अपार प्रतिबद्धता के साथ काफी संपत्ति हासिल की है। तो, होवरिंग के बिना, आइए 2019 में इस निर्विवाद व्यक्ति के भाग्य के बारे में अधिक जानें।

शायद आप एडमंड मैकमिलन को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने एडमंड मैकमिलन की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, उम्र, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों पर विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

एडमंड मैकमिलन का जन्म 2 मार्च 1980 को हुआ था। उनका जन्म कैलिफ़ोर्निया, सांता क्रूज़ में हुआ था, और तब से वे वहाँ रहते हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा Soquel High School में पूरी की और कम उम्र से ही ड्रॉ करने का शौक रखते थे। राक्षस उनकी पसंदीदा ड्राइंग थे। एडमंड मैकमिलन हमेशा अपनी दादी से प्यार करते थे और बचपन का अधिकांश समय उनके साथ बिताया।

यह एडमंड की सबसे बड़ी रूपरेखा थी, जो बचपन से ही रचनात्मक आत्मा थे। एक बच्चे के रूप में, मैकमिलन द्वारा हर ड्राइंग को उनकी दादी द्वारा बचाया गया था, और बाद में उन्होंने उन्हें उन चित्रों का एक बॉक्स दिया। आप अभी भी “द बेसमेंट” शीर्षक से उनके एक गेम के अंत में “द बॉक्स” खोलकर चित्र देख सकते हैं।

उम्र, ऊंचाई और वजन

एडमंड मैकमिलन का जन्म 2 मार्च 1980 को हुआ था और 8 जून 2020 से 40 साल हो गए हैं। यह 1.68 मीटर लंबा और वजन 74 किलोग्राम है।

व्यवसाय

एडमंड मैकमिलन को वीडियो गेम डिजाइनर और असाधारण कलाकार के रूप में उनकी असाधारण और अदम्य प्रतिभा के लिए जाना जाता है। प्रारंभ में, एडमंड ने कॉमिक्स में एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम किया जो स्वतंत्र थे। फिर वह कॉमिक्स से वीडियो गेम पर अपना ध्यान केंद्रित करता है, लेकिन पूरी तरह से हार नहीं मानता। उन्होंने मीट बॉय के साथ कॉमिक्स की कई प्रतियां बनाई हैं। मीट बॉय उनके प्रसिद्ध वीडियो गेम सुपर मीट बॉय का मुख्य पात्र है।

यह एक विज्ञापन कदम था। सुपर फ्लेश बॉय एक गेम है जिसका नाम फ्लेश बॉय है जो फ्लैश पर आधारित है। सुपर मीट बॉय Xbox 360, PC और PlayStation 4 पर भी रिलीज़ किया गया था। एडमंड अपने खेलों जैसे कॉइल, द बाइंडिंग ऑफ इसाक, एथर और गिश के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। एडमंड मैकमिलन द्वारा विकसित खेलों में से कुछ बैकअप फाइलें हैं, लोन हर्मिट, डेड बेबी ड्रेस अप, डेड बैबीज़ के 12 उपयोग, क्लबबीई द सील एंड कैरियस वेलिंग, विविपरस डम्पलिंग्स और बहुत कुछ।

उनके द्वारा विकसित खेल मुख्य रूप से एडोब फ्लैश, विंडोज, लिनक्स, ओएस एक्स, एक्सबॉक्स 360 और पीएस 4 पर चलते हैं। टीम मीट नामक एक स्वतंत्र गेम प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना की गई और एडमंड मैकमिलन द्वारा प्रोग्रामर टॉमी रिफेन के साथ मिलकर इसे तैयार किया गया। “सुपर मीट बॉय” उनकी पहली रिलीज़ थी।

पुरस्कार और उपलब्धियां

2004 में, गिष ने गेम टनल एडवेंचर और इंडी गेम ऑफ द ईयर पुरस्कार जीते। एक अन्य खेल, कॉइल को 2009 में इंडिपेंडेंट एफ गेम्स फेस्टिवल में एक नवाचार पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। ब्रैड के मूल एनिमेटर और चरित्र कलाकार एडमंड मैकमिलन थे।

2006 में एडमंड ने एक नवाचार पुरस्कार और गेमस्पॉट का सर्वश्रेष्ठ मंच जीता। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ मूल डाउनलोड करने योग्य कंसोल गेम भी जीता, 12 वीं वार्षिक एकेडमी ऑफ इंटरएक्टिव और आर्ट्स एंड साइंसेज अवार्ड कैजुअल गेम ऑफ द ईयर श्रेणी के लिए।

2020 में एडमंड मैकमिलन का भाग्य और वेतन

एडमंड मैकमिलन नेट वर्थ 2019

जून 2020 तक, इस प्रतिभाशाली वीडियो गेम डिजाइनर की कुल संपत्ति $ 15 मिलियन से अधिक होने का अनुमान है। लेकिन यह डिजाइनर अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले खेल – “सुपर मीट बॉय” के लिए बहुत समृद्ध है। एक मिलियन से अधिक प्रतियां केवल दो वर्षों में बेची गईं, और प्रत्येक का मूल्य 15 डॉलर था। अकेले सुपर मांस वाले लड़के ने $ 15 मिलियन का सौदा किया।

एडमंड मैकमिलन एक बेवकूफ थे जो एक प्रसिद्ध और सफल खेल कलाकार बनने के लिए बढ़े। उन्होंने कई गेम प्रोजेक्ट्स पर काम किया है और हाई स्कूल के दोस्त डेनिएल के साथ उनका एक आनंदित विवाहित जीवन है।

READ  अजय देवगन नेट वर्थ 2020: उम्र, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, बायो विकी

Leave a Comment