Net Worth

फ्रेंकोइस-हेनरी पिनॉल्ट नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

फ्रेंकोइस हेनरी पिनाउल्ट
फ्रेंकोइस हेनरी पिनाउल्ट
प्रसिद्ध नाम: फ्रेंकोइस-हेनरी पिनाउल्ट
वास्तविक नाम / पूरा नाम: फ्रांकोइस-हेनरी पिनाउल्ट
लिंग: पुरुष
उम्र: 58 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 28 मई, 1962
जन्म स्थान: रेन्नेस, फ्रांस
राष्ट्रीयता: फ्रेंच
ऊंचाई: 1.75 मी
वजन: 78 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पत्नी / पति (नाम): सलमा हायेक (एम। 2009), डोरोथी लेपेरे (एम। 1996-2004)
बच्चे: यस (वेलेंटीना पालोमा पिनौल्ट, ऑगस्टिन जेम्स एवेंजेलिस्टा, मैथिल्डे पिनाउल, फ्रांकोइस पिनौल्ट)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम: व्यवसायी
2020 में संपत्ति: $ 35 बिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

फ्रेंकोइस-हेनरी पिनाउल्ट एक बहुत ही प्रसिद्ध फ्रांसीसी उद्यमी हैं और वे व्यवसाय में बहुत सफल थे। वे वर्तमान में केरिंग कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे। वे 2005 से केरिंग कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और 2003 से ग्रुप आर्टेमिस के अध्यक्ष हैं। वह बहुत सक्षम नेतृत्व करने में सक्षम था। केरिंग कई खुदरा क्षेत्रों में निवेश करने में सक्षम था। यह विलासिता का सामान बेचने में भी सक्षम था।

शायद आप फ्रेंकोइस-हेनरी पिनॉल्ट को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने फ्रेंकोइस-हेनरी पिनाल्‍ट की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, निजी जीवन, आज के भाग्‍य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

फ्रेंकोइस-हेनरी का जन्म 28 मई, 1962 को हुआ था। उनके माता-पिता फ्रेंकोइस पिनौल्ट हैं। उनके पिता ने PPR बनाया, जिसे बाद में केरिंग नाम दिया गया। फ्रेंकोइस-हेनरी ने एचईसी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में भाग लिया। वह 1985 में था। अपनी पढ़ाई में, वह सीआरएम कंपनी सॉफ्ट कम्प्यूटिंग बनाने में सक्षम था जो अब तक का है। उन्होंने पेरिस के प्रसिद्ध हेवलेट-पैकर्ड में अपनी इंटर्नशिप की।

यहां उन्होंने डेटाबेस सॉफ्टवेयर के डेवलपर के रूप में काम किया। अपनी डिग्री और स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह ला, संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास में फ्रांसीसी वाणिज्यिक कार्यालय की सैन्य सेवा में शामिल हो गए। यहां उन्हें फैशन और टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में टॉप पर लाया गया।

व्यक्तिगत जीवन

उन्होंने डोरोथे लेपेरे से शादी की। दोनों के दो बच्चे थे। डोरोथे के साथ उनके दो बच्चों के नाम फ्रेंकोइस और मैथिल्डे हैं। लिंडा इवेंजेलिस्ता नाम की एक मॉडल के साथ भी उनका रिश्ता था। साथ में उनका एक बेटा भी है जिसका नाम लिंडा इवेंजलिस्ता है। 2006 में उन्होंने अभिनेत्री के रूप में काम करने वाली सलमा हायेक को डेट करना शुरू किया।

उनकी एक बेटी भी थी। बेटी का नाम वेलेंटिना है और उनका जन्म सितंबर 2007 में हुआ था। उन्होंने एक बार भाग लिया। हालांकि, उन्होंने एक-दूसरे के लिए अपना रास्ता ढूंढ लिया और 2009 में शादी कर ली। उनकी शादी पेरिस में होनी थी। बाद में उन्होंने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने अपनी शादी का नवीनीकरण किया।

उम्र, ऊंचाई और वजन

फ्रेंकोइस-हेनरी पिनॉल्ट का जन्म 28 मई, 1962 को हुआ था और 9 जून, 2020 से अब तक 58 हो चुके हैं। यह 1.75 मीटर लंबा और वजन 78 किलोग्राम है।

व्यवसाय

फ्रेंकोइस-हेनरी ने 1987 में पीपीआर कंपनी में अपने करियर की शुरुआत की। 1988 में वह क्रय विभाग के प्रमुख बने। 1989 में उन्हें फ्रांस बोइस इंडस्ट्रीज का प्रमुख नियुक्त किया गया। 1990 में वह पिनाल्‍ट डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के सीनियर मैनेजर थे। उन्हें 1993 में CFAO के अध्यक्ष और 1997 में Fnac के मुख्य कार्यकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था।

मई 2003 में वे PPR के उपाध्यक्ष और आर्टेमिस के अध्यक्ष बने। 2005 में, वह PPR के CEO और PPR के अध्यक्ष दोनों थे। वह पीपीआर को अंतरराष्ट्रीय ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम है और यह सुनिश्चित करता है कि उसका मुनाफा काफी बढ़ जाए। उन्होंने पीपीआर से केरिंग में समूह को बदल दिया। यह ब्रेटन जड़ों को संदर्भित करता है।

पुरस्कार और उपलब्धियां

फ्रेंकोइस-हेनरी व्यापारिक दुनिया में अपनी लचीलापन प्रदर्शित करने में सक्षम था। इसकी दक्षता ने इसकी विभिन्न कंपनियों को सफल होने में सक्षम बनाया है। उन्हें मिले पुरस्कारों में शामिल हैं: वैनिटी फेयर हॉल ऑफ फ़ेम, एडीएल इंटरनेशनल लीडरशिप अवार्ड, जो 2015 में प्रस्तुत किया गया था। 2006 में उन्होंने शेवेलियर डी लीजन डी’होनूर जीता।

फ्रेंकोइस-हेनरी पिनाॉल्ट की संपत्ति और वेतन 2020 में

फ्रेंकोइस-हेनरी पिनॉल्ट नेट वर्थ 2019

फ्रेंकोइस-हेनरी के पास जून 2020 से $ 35 बिलियन से अधिक की शुद्ध संपत्ति है। यह धन मुख्य रूप से उनके बड़े पैमाने पर निवेश और व्यवसायों से आता है। विभिन्न कंपनियों में उनके अलग-अलग पदों ने उन्हें इतनी संपत्ति जमा करने की अनुमति दी है।

फ्रेंकोइस-हेनरी का एक कर्मचारी के रूप में और एक व्यापारी के रूप में एक बहुत ही सफल कैरियर रहा है। यह तथ्य कि वह दान में भाग ले सकते हैं और महिलाओं के अधिकारों की मांग का समर्थन करने के लिए अपने संसाधनों को जुटा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *