Net Worth

केट बेकिंसले नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, पति, बच्चे, जैव-विकी

केट बैकइनसेल
केट बैकइनसेल
प्रसिद्ध नाम: केट बैकइनसेल
वास्तविक नाम / पूरा नाम: कैथरीन रोमी बेकिंसले
लिंग: महिला
उम्र: 46 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 26 जुलाई, 1973
जन्म स्थान: चिसविक, लंदन, यूके
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.7 मी
वजन: 54 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पति / पति
(उपनाम):
लेन वाइसमैन (एम। 2004-2016)
बच्चे: हाँ (लिली मो शीन)
डेटिंग / दोस्त
(उपनाम):
एन / ए
काम: अभिनेत्री
2020 में संपत्ति: $ 20 मिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

कैथरीन रोमरी बेकिंसले एक अंग्रेजी अभिनेत्री हैं, जो “प्रिंस ऑफ जूटलैंड”, “द ब्रोकेडाउन पैलेस”, “द लास्ट डेज ऑफ डिस्को” और “कंट्राबेंड” जैसी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं।

शायद आप केट बेकिंसले को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितनी बड़ी और बड़ी हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने केट बेकिंसले की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

केट बेकिंसले का जन्म 26 जुलाई, 1973 को चिसविक, लंदन, इंग्लैंड में हुआ था। वह रिचर्ड बेकिंसले और जुडी लो के साथ पैदा हुईं, दोनों अभिनेता हैं। वह उसका एकमात्र बच्चा है। उसके पिता की मृत्यु 31 वर्ष की आयु में हुई; दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। उस समय वह केवल पाँच वर्ष की थी।

उनकी माँ निर्देशक रॉय बैटरबी के साथ चली गईं। रॉय के चार बेटे और एक बेटी थी। केट ने पश्चिम लंदन के हैमरस्मिथ में गोडोल्फिन और लैटिमर स्कूल नामक लड़कियों के स्कूल में भाग लिया। उन्होंने ऑक्सफोर्ड में न्यू कॉलेज में भाग लिया, जहां उन्होंने फ्रेंच और रूसी साहित्य पढ़ा। उन्होंने आधुनिक भाषा के छात्रों के लिए एक शर्त के रूप में पेरिस की यात्रा की।

1995 में उन्होंने अपने अभिनय करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विश्वविद्यालय छोड़ दिया। उनके अनुसार, अभिनय और स्कूल दोनों का दबाव बहुत अधिक था; दबाव के कारण वह उनमें से किसी का भी आनंद नहीं ले सकी।

व्यक्तिगत जीवन

केट बेकिंसले ने 1995 से 2003 तक अभिनेता माइकल शीन को डेट किया। उनकी एक बेटी है जिसका नाम लिली है। उसका जन्म 1999 में हुआ था। उन्होंने 2004 में निर्देशक लेन विस्मैन से शादी की। 2016 में उनका तलाक हो गया।

उम्र, ऊंचाई और वजन

केट बेकिंसले का जन्म 26 जुलाई 1973 को हुआ था और यह 8 जून 2020 से 46 साल की है। यह 1.7 मीटर लंबा है और इसका वजन 54 किलोग्राम है।

व्यवसाय

केट बेकिंसले ने 1991 में “डिवाइसेस एंड डिज़ायर” में एक छोटी भूमिका के साथ फिल्म की शुरुआत की। उसी वर्ष वह फिल्म “वन अगेंस्ट द विंड” में दिखाई दीं। 1993 में उन्होंने फिल्म “मुच अडो अबाउट नथिंग” में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 1994 में उन्होंने “प्रिंस ऑफ जूटलैंड” और 1995 में “कोल्ड कम्फर्ट फार्म” में अभिनय किया। बाद में उन्होंने जेन ऑस्टेन की “एम्मा” और एक अन्य फिल्म “शूटिंग फिश” में अभिनय किया।

वह 1998 में हॉलीवुड चली गईं। उसी वर्ष वह “द लास्ट डेज़ ऑफ़ डिस्को” और “थ्रू द लुकिंग ग्लास” में खेली। 2000 में वह “द गोल्डन बाउल” में दिखाई दीं। 2001 में युद्ध फिल्म “पर्ल हार्बर” में अभिनय करने के बाद उनकी लोकप्रियता बढ़ गई। उसने दो पायलटों के बीच फटी एक नर्स की भूमिका निभाई। उसी वर्ष वह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म “सेरेन्डिपिटी” में भी दिखाई दीं।

केट बेकिंसले 2003 में “अंडरवर्ल्ड” में दिखाई दीं। उसने एक पिशाच की भूमिका निभाई। एक भूमिका जो उनकी सामान्य रोमांटिक कॉमेडी और ऐतिहासिक फिल्मों से पूरी तरह से अलग थी। 2004 में वह “द एविएटर” और हॉरर फिल्म “वैन हेलसिंग” में दिखाई दीं।

उन्होंने 2006 में “अंडरवर्ल्ड: इवोल्यूशन” में सेलेन के रूप में भी अपनी भूमिका को दोहराया। फिल्म उनके पति द्वारा निर्देशित थी और वह पूरी प्रक्रिया में शामिल थीं। उनकी बेटी लिली फिल्म में एक युवा सेलेन के रूप में दिखाई दी। 2007 में वह “वैकेंसी” नामक एक थ्रिलर में दिखाई दीं जिसमें उन्होंने ल्यूक विल्सन के साथ अभिनय किया।

उसने 2008 में “विंग्ड क्रिएचर्स” में भूमिका निभाई। उसी वर्ष वह “नथिंग बट द ट्रूथ” में दिखाई दीं। वह कई अन्य फिल्मों में दिखाई दी हैं, जिनमें “एब्सोल्यूटली एनीथिंग” और रोमांटिक कॉमेडी 2016 “लव एंड फ्रेंडशिप” शामिल है। उन्होंने इस अवसर पर एक मॉडल के रूप में भी काम किया है।

पुरस्कार और उपलब्धियां

1997 में केट बेकिंसले ने “शूटिंग फिश” में सिट्ज – कैटलन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। उन्होंने 1999 के लंदन क्रिटिक्स अवार्ड में “द लास्ट डेज़ ऑफ़ डिस्को” में अपनी भूमिका के लिए ब्रिटिश सपोर्टिंग एक्ट्रेस ऑफ द ईयर भी जीता।

उन्होंने 2017 में लंदन क्रिटिक्स अवार्ड में एक और पुरस्कार जीता। केट को कई अन्य पुरस्कारों के लिए भी नामांकित किया गया है, जिसमें गोथम पुरस्कार भी शामिल हैं।

2020 में केट बेकिंसले का भाग्य और वेतन

केट बेकिंसल नेट वर्थ 2019

जून 2020 से केट बेकिंसले की अनुमानित कुल संपत्ति $ 20 मिलियन है। उनकी संपत्ति का मुख्य स्रोत उनका अभिनय करियर है। उनकी सामयिक मॉडलिंग परियोजनाओं ने भी उनकी आय अर्जित की। आय के अन्य स्रोतों का कोई रिकॉर्ड नहीं है। उसने कुछ रेडियो कथाएँ भी कीं।

केट बेकिंसले को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में वर्णित किया गया है जो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती है। केट सक्रिय रूप से दान में शामिल किया गया है। वह 1991 से अभिनय में सक्रिय हैं। हालाँकि उसने अपने लंबे समय के दोस्त माइकल शीन के साथ रिश्ता तोड़ लिया, लेकिन दोनों आज तक करीबी दोस्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *