अजय देवगन नेट वर्थ 2020: उम्र, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, बायो विकी

अजय देवगन
अजय देवगन
प्रसिद्ध नाम:अजय देवगन
वास्तविक नाम / पूरा नाम:विशाल देवगन
लिंग:पुरुष
उम्र:51 साल की उम्र
जन्म की तारीख:2 अप्रैल, 1969
जन्म स्थान:नई दिल्ली
राष्ट्रीयता:भारतीय
ऊंचाई:1.75 मी
वजन:80 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:विवाहित
पत्नी / पति (नाम):काजोल
म। 1999
बच्चे:हां (निसा देवगन, युग देवगन)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्देशक और निर्माता
2020 में संपत्ति:$ 40 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

अजय देवगन एक उल्लेखनीय बॉलीवुड अभिनेता हैं, जो अपनी एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। अजय देवगन बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध निर्देशक और निर्माता भी हैं। यह आदमी भारतीय फिल्म उद्योग में बहुत लोकप्रिय है क्योंकि वह एक सख्त आदमी की भूमिका की तलाश में है। उन्हें मुख्य रूप से एक्शन भूमिकाओं में देखा जाता है, जिसमें वे अपने लड़ाकू कौशल और तकनीकों का प्रदर्शन उल्लेखनीय रूप से करते हैं। यह आदमी कई पुरस्कारों और पहचान के साथ सौ से अधिक फिल्मों में दिखाई दिया है।

अजय देवगन “राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार” के एक महत्वपूर्ण विजेता हैं और दूसरी ओर “फिल्मफेयर पुरस्कार” के चार बार विजेता हैं। अजय देवगन भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री “काजोल” की पत्नी हैं। दोनों लंबे समय से विभिन्न फिल्मों में अपनी सर्वश्रेष्ठ भूमिकाओं को चित्रित करते हुए फिल्म उद्योग में हैं।

वह एक समीक्षकों द्वारा प्रशंसित अभिनेता हैं जिन्होंने अपने पेशेवर करियर के वर्षों में एक सफल फिल्म बनाई है।

शायद आप अजय देवगन को अच्छी तरह से जानते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने यह लेख अजय देवगन की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

READ  फ्रांसिस फोर्ड कोपोला नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, बायो-विकी

प्रारंभिक जीवन

अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल, 1969 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था और इसलिए उनका जन्म भारतीय नागरिकता के साथ हुआ था। अजय देवगन मूल रूप से “विशाल देवगन” नाम से पैदा हुए थे। अजय देवगन का जन्म पिता “वीरू देवगन” से हुआ, जो एक स्टंट कोरियोग्राफर और एक्शन फिल्म निर्देशक थे, और माँ “वीना देवगन”, जो एक फिल्म निर्माता थीं। अजय देवगन ने “सिल्वर बीच हाई स्कूल” में अपनी शिक्षा पूरी की। अजय ने मिथिबाई कॉलेज से स्नातक किया।

उम्र, ऊंचाई और वजन

अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को हुआ था और यह 9 जून, 2020 से 51 साल के हैं। यह 1.75 मीटर लंबा और 80 किलोग्राम वजन का है।

व्यवसाय

अजय देवगन ने फिल्म “फूल और कांटे” से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफल रही और उन्हें “फिल्मफेयर अवार्ड” मिला।

अजय देवगन की अगली बड़ी हिट 1992 में “जिगर” थी, जो एक बड़ी हिट थी जब उन्होंने बॉलीवुड में सातवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली फिल्म खरीदी थी।

गौरतलब है कि अजय देवगन कई अन्य हिट फिल्मों जैसे “जंग”, “प्यार तो होना ही था”, “दिल क्या करे”, “मेजर साब” और अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में दिखाई दिए हैं।

पुरस्कार और उपलब्धियां

1998 में अजय देवगन ने फिल्म “जख्म” में अपने काम के लिए “राष्ट्रीय पुरस्कार” जीता।
2002 में अजय देवगन ने फिल्म “द लीजेंड ऑफ भगत सिंह” में अपने काम के लिए “राष्ट्रीय पुरस्कार” जीता।
1992 में अजय को फिल्म “फूल और कांटे” में उनके काम के लिए “फिल्मफेयर अवार्ड” मिला।
2002 में उन्होंने फिल्म “द लीजेंड ऑफ भगत सिंह” में अपने काम के लिए “फिल्मफेयर अवार्ड” जीता।
अगले वर्ष अजय ने फिल्म “कंपनी” में अपने काम के लिए “फिल्मफेयर अवार्ड” जीता।

2020 में अजय देवगन की संपत्ति और वेतन

अजय देवगन नेट वर्थ
अजय देवगन नेट वर्थ

जून 2020 तक, अजय देवगन की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग $ 40 मिलियन है।

अब से, अजय देवगन भारतीय सिनेमा में एक महान अभिनेता हैं, जहाँ उन्होंने बॉलीवुड में एक उल्लेखनीय कैरियर बनाया है। वह कई फिल्मों में दिखाई दिए जिनमें उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की। दूसरी ओर, अजय के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े प्रशंसक हैं, जो बॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक नया उदाहरण है।

Leave a Comment