अल फ्रेंकेन नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

खोज परिणाम
खोज परिणाम
प्रसिद्ध नाम:अल फ्रेंकेन
वास्तविक नाम / पूरा नाम:एलन स्टुअर्ट फ्रेंकेन
लिंग:पुरुष
उम्र:69 साल की उम्र
जन्म की तारीख:21 मई, 1951
जन्म स्थान:मैनहट्टन, न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.68 मी
वजन:80 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:विवाहित
पत्नी / पति (नाम):फ्रैनी ब्रायसन (मी। 1975)
बच्चे:हाँ (थॉमसन फ्रेंकेन, जो फ्रेंकेन)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:अमेरिकी राजनीतिज्ञ, कॉमेडियन, मीडिया व्यक्तित्व और लेखक
2020 में संपत्ति:$ 10 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

एलन स्टुअर्ट फ्रेंकेन, जिसे अल फ्रेंकेन के नाम से जाना जाता है, एक कम प्रसिद्ध कॉमेडियन है, लेकिन व्यापक रूप से अपने राजनीतिक कैरियर के लिए जाना जाता है। वह एक लेखक, लेखक और निर्माता भी हैं, जो उन्हें कई प्रतिभाओं वाला व्यक्ति बनाता है।

शायद आप अल फ्रेंकेन को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने अल फ्रेंकेन की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

अल फ्रेंकेन का जन्म अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में जोसेफ और फोबे फ्रेंकेन के माता-पिता के घर हुआ था। दोनों माता-पिता अच्छी तरह से स्थापित थे और संतोषजनक रूप से रहते थे; उनकी माँ एक रियल एस्टेट एजेंट के रूप में काम करती थीं और उनके पिता एक प्रिंट विक्रेता थे। जबकि उनकी मां के दादा संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले ग्रोडनो (रूसी साम्राज्य) के थे, उनके पिता के दादा भी एनवाईसी से नहीं आए थे। वह जर्मनी से आया था।

दो बार नए स्थानों पर जाने के बाद अल फ्रेंकेन ने ब्लेक स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने 1969 में उसी स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। अल फ्रेंकेन को उनके दोस्त टॉम डेविस के साथ स्कूल में कॉमिक प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। वे अपने स्कूल की कुश्ती टीम के सदस्य भी थे। स्नातक करने के बाद, उन्होंने हार्वर्ड कॉलेज में भाग लिया। वहां उन्होंने कला में स्नातक की डिग्री के साथ राजनीति विज्ञान में स्नातक किया।

अल फ्रेंकेन का एक बड़ा भाई भी है – ओवेन फ्रेंकेन, जो एक फोटो जर्नलिस्ट हैं।

उम्र, ऊंचाई और वजन

अल फ्रेंकेन का जन्म 21 मई, 1951 को हुआ था और 9 जून, 2020 से 69 वर्ष हो गए हैं। यह 1.68 मीटर लंबा और 80 किलोग्राम वजन का है।

व्यवसाय

शुरुआत में, अल फ्रेंकेन को एक लेखक के पद की पेशकश की गई और कभी-कभी एक कलाकार के रूप में काम किया। उन्हें यह भूमिका अपने स्कूल के दोस्त टॉम डेविस के साथ मिली, जिसके साथ उन्होंने एक अनौपचारिक साझेदारी विकसित की। दोनों ने एक साथ कई परियोजनाओं पर काम किया है, जिसमें एक फिल्म में छोटी भूमिकाएं शामिल हैं।

अल फ्रेंकेन ने कुछ अन्य शो में एक एंकर के रूप में व्यक्तिगत रूप से काम किया और उनमें से कुछ में प्रदर्शन किया। शो के बाद, अल फ्रैंकेन ने फिल्मों के लिए पटकथा लिखी, हालांकि पहली बार उन्होंने एक टोल लिया। उन्होंने जो फिल्म लिखी थी, वह अच्छी नहीं चली या बहुत कठोर रही। अल फ्रैंकेन ने अपनी फिल्म में भी भूमिका निभाई, लेकिन उनकी असफलता ने उन्हें उदास कर दिया। हालाँकि फिल्म दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाई, लेकिन वाशिंगटन पोस्ट ने इसे महत्व दिया।

शो और फिल्मों के बाद, अल फ्रैंकेन ने छह बहुप्रशंसित पुस्तकें लिखीं, जिनमें से चार ने न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्टसेलर सूची बनाई। उन्होंने लगभग तीन वर्षों तक एयर अमेरिका रेडियो के लिए भी काम किया। इसके बाद उन्होंने अमेरिकी सीनेट के लिए हस्ताक्षर किए।

चुनाव की शुरुआत से पहले, अल फ्रेंकेन, किसी भी अन्य उम्मीदवार की तरह, काम और अभियान के साथ बहुत व्यस्त थे। बहुत आलोचना और प्रतिक्रिया के बाद, वह 2009 का चुनाव जीतने में सफल रहे। अल फ्रेंकेन को 2014 में फिर से चुना गया था। 2017 में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पुरस्कार और उपलब्धियां

अल फ्रेंकेन ने अपने पूरे करियर में कई पुरस्कार प्राप्त किए। उनके पुरस्कारों की सूची इस प्रकार है: –
उत्कृष्ट लेखन के लिए प्राइमटाइम एमी पुरस्कार – विविधता श्रृंखला
1989, 1977, 1976 • सैटरडे नाइट लाइव
सर्वश्रेष्ठ बोली जाने वाली शब्द एल्बम के लिए ग्रैमी पुरस्कार
2004 • झूठ और झूठे जो उन्हें बताते हैं। सही करने के लिए एक निष्पक्ष और संतुलित देखो।
एवलिन एफ। बर्क पुरस्कार
2016
एक कॉमेडी, विविधता या संगीत विशेष में उत्कृष्ट लेखन के लिए प्राइमटाइम एमी पुरस्कार
1978 • पॉल साइमन स्पेशल
सर्वश्रेष्ठ बोली जाने वाली कॉमेडी एल्बम के लिए ग्रैमी पुरस्कार
1997 • रश लिम्बोघ एक बड़ा मोटा बेवकूफ है
उत्कृष्ट कॉमेडी विविधता या संगीत कार्यक्रम के लिए प्राइमटाइम एमी पुरस्कार
1993 • शनिवार की रात लाइव
सर्वश्रेष्ठ किस्म श्रृंखला या सर्वश्रेष्ठ विशेष के लिए डब्ल्यूजीए पुरस्कार: संगीत या कॉमेडी – टेलीविजन
1980 • सैटरडे नाइट लाइव

अल फ्रेंकोन की संपत्ति और वेतन 2020 में

अल फ्रेंकेन नेट वर्थ
अल फ्रेंकेन नेट वर्थ

जून 2020 तक, अल फ्रेंकेन की कुल संपत्ति $ 10 मिलियन थी। उनके पेशों की विविधता और निरंतर परिश्रम ने उन्हें आज वह बना दिया है।

कई बैकलैश और लगातार करियर बदलावों के बावजूद, अल फ्रेंकेन अपने काम को ध्यान में रखते हुए मूल्यवान साबित हुआ है, चाहे वह कॉमेडी, लेखन या राजनीति हो। सभी के लिए एक प्रेरणा!

READ  एडमंड मैकमिलन नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव-विकी

Leave a Comment