ऐनी हैथवे नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, पति, बच्चे, जैव विकी

ऐनी हैथवे
ऐनी हैथवे
प्रसिद्ध नाम:ऐनी हैथवे
वास्तविक नाम / पूरा नाम:ऐनी जैकलिन हैथवे
लिंग:महिला
उम्र:37 साल की उम्र
जन्म की तारीख:12 नवंबर, 1982
जन्म स्थान:ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.73 मी
वजन:56 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:विवाहित
पति / पति
(उपनाम):
एडम शुलमैन (एम। 2012)
बच्चे:हाँ (जोनाथन रोज़बैंक शुलमैन)
डेटिंग / दोस्त
(उपनाम):
एन / ए
काम:अमेरिकी अभिनेत्री
2020 में संपत्ति:$ 40 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

ऐनी जैकलीन हैथवे, जिसे ऐनी हैथवे के रूप में जाना जाता है, एक खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री, गायिका और आवाज अभिनेत्री है, जो 2001 में अपनी पहली फिल्म “द प्रिंसेस डायरीज” से प्रसिद्ध हुई। यह जानना दिलचस्प है कि उसके माता-पिता ने उसका नाम शेक्सपियर की पत्नी – ऐनी हैथवे के नाम पर रखा था। उनकी अगली फिल्म, “ओशन 8”, 8 जून 2018 को सिनेमाघरों में हिट होने वाली है।

शायद आप ऐनी हैथवे को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितनी बड़ी और बड़ी हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने इस लेख को ऐनी हैथवे की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, उम्र, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

यह विचित्र अभी तक प्रतिभाशाली अभिनेत्री का जन्म 12 नवंबर 1982 को गेराल्ड थॉमस हैथवे और कैथलीन एन केट के रूप में हुआ था। वह ब्रुकलिन, न्यू यॉर्क में पैदा हुई थी, लेकिन न्यू जर्सी के मिलबर्न में पली-बढ़ी। हैथवे अपने बड़े भाई माइकल और छोटे भाई थॉमस के साथ अपने भाई-बहनों में दूसरे स्थान पर है।

उसने मिलबर्न हाई स्कूल से स्नातक किया और वासर कॉलेज में राजनीति विज्ञान में एक प्रमुख और मामूली के रूप में अंग्रेजी का अध्ययन किया। उसने समझाया कि अगर उसने अभिनय नहीं किया, तो वह या तो एक अंग्रेजी शिक्षक या मनोवैज्ञानिक बन जाएगी।

हैथवे 2004 में इतालवी संपत्ति डेवलपर राफेलो फोलेरी के साथ एक रोमांटिक संबंध में था, लेकिन सब कुछ चल गया क्योंकि वह निवेशकों को धोखा देने में शामिल था। 2012 में, तेजस्वी अभिनेत्री ने एक व्यवसायी और अभिनेता एडम शुलमैन से शादी की। उन्होंने 2016 में अपने बेटे जोनाथन रोजबैंक शुलमैन को जन्म दिया।

उम्र, ऊंचाई और वजन

ऐनी हैथवे का जन्म 12 नवंबर 1982 को हुआ था और 9 जून 2020 से 37 साल हो गए हैं। यह 1.73 मीटर लंबा और वजन 56 किलोग्राम है।

व्यवसाय

ऐनी हैथवे को 1999 में टेलीविजन श्रृंखला “गेट रियल” में अपना पहला ब्रेक दिया गया। 2001 में डिज्नी कॉमेडी “द प्रिंसेस डायरीज़” में उनकी उपस्थिति से हर कोई प्रभावित था, जो बॉक्स ऑफिस पर नंबर 3 था। वह अगली कड़ी में भी दिखाई दीं। बाद में उन्होंने कई पारिवारिक उन्मुख फिल्मों जैसे “निकोलस निकोबेल”, “एला एनचांटेड” में और रोमांटिक ड्रामा “ब्रोकबैक माउंटेन” में भी भूमिका निभाई।

फिर उसने बॉक्स ऑफिस पर वयस्क भूमिका में शानदार अभिनय किया और कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों जैसे “द डेविल वियर्स प्राडा”, “ब्राइडल वॉर्स”, “वेलेंटाइन डे”, “एलिस इन वंडरलैंड”, “लव एंड अदर ड्रग्स” पर अच्छा प्रदर्शन किया। ‘,’ द डार्क नाइट राइजेज ‘,’ लेस मिजरेबल्स ‘,’ इंटरस्टेलर ‘आदि पर। वह ओशन की इलेवन फ्रैंचाइज़ी में शामिल हुईं और फिल्म श्रृंखला ‘सीनिटी’ और ‘बार्बी’ के लिए भी उनकी योजना है।

पुरस्कार और उपलब्धियां

2008 में “द प्रिंसेस डायरीज” स्टार ने फिल्म “राचेल गेटिंग मैरिड” में किम बुचमैन की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्टिन फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन पुरस्कार जीता और उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए शिकागो फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड भी जीता। उसी फिल्म के लिए ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया।

फिल्म “लेस मिजरेबल्स” में फेंटाइन की भूमिका के लिए, उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का ऑस्कर जीता। उन्होंने कई भूमिकाओं पर भी काम किया है, जैसे कि बाफ्टा अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस, गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड।

2020 में ऐनी हैथवे की संपत्ति और वेतन

ऐनी हैथवे नेट वर्थ
ऐनी हैथवे नेट वर्थ

इस श्यामला सुंदरता की अनुमानित अनुमानित कीमत जून 2020 तक 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। उन्होंने विभिन्न फिल्मों में अभिनय से अपना भाग्य अर्जित किया। हैथवे ने कार्टून श्रृंखला रियो में एक आवाज अभिनेता के रूप में भी बात की, जो दुनिया भर में $ 484 मिलियन में लाया।

वह नाइकी फाउंडेशन के साथ लंबे समय से वकील थी, जो बाल विवाह के बारे में जागरूकता बढ़ाती है। यह विवाह समानता का समर्थन करता है और एलजीबीटी अधिकार संगठनों को धन दान किया है।

ऐनी हैथवे हॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपने प्रतिभाशाली अभिनय कौशल के कारण हमें उनसे प्यार हो गया। उन्होंने विकासशील और औद्योगिक देशों में लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए “द गर्ल इफेक्ट” के साथ भागीदारी की है। वह महिलाओं की अच्छी इच्छा के लिए संयुक्त राष्ट्र की राजदूत हैं और उन्होंने 2017 में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पुरुषों और महिलाओं के लिए माता-पिता के भुगतान के बारे में बात की।

READ  डेविड क्रॉस नेट वर्थ 2020: आयु, ऊँचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव-विकी

Leave a Comment