केट मुल्ग्रे नेट वर्थ 2020: एज, हाइट, वेट, हसबैंड, चिल्ड्रन, बायो-विकी

केट मुलग्रेव
केट मुलग्रेव
प्रसिद्ध नाम:केट मुलग्रेव
वास्तविक नाम / पूरा नाम:कैथरीन कीरन मुल्ग्रे
लिंग:महिला
उम्र:65 साल की उम्र
जन्म की तारीख:29 अप्रैल, 1955
जन्म स्थान:डबलू, आयोवा, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.62 मी
वजन:65 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:तलाकशुदा
पति / पति
(उपनाम):
टिम हेगन (एम। 1999-2014), रॉबर्ट एच। ईगन (एम। 1982-1995)
बच्चे:हाँ (अलेक्जेंडर जेम्स एगन, इयान थॉमस एगन)
डेटिंग / दोस्त
(उपनाम):
एन / ए
काम:अमेरिकी अभिनेत्री
2020 में संपत्ति:$ 10 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

केट मुल्ग्रे या कैथरीन कीर्णन मारिया मुलग्रे एक अमेरिकी फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह विभिन्न टीवी श्रृंखलाओं जैसे “स्टार ट्रेक: वायेजर” और “ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक” में अपने कृत्यों के लिए प्रसिद्ध हैं।

हो सकता है कि केट मुलगेव को आप अच्छी तरह से जानते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितनी बड़ी और बड़ी हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने केट मुल्ग्रे की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों पर विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

केट मुलग्रे का जन्म 29 अप्रैल, 1955 को अमेरिका के आयोवा के डब्यू में हुआ था। वह एक आयरिश-अमेरिकी कैथोलिक परिवार में जन्मी और पली-बढ़ीं। उसके पिता, थॉमस जेम्स “टी। जे।” मुलग्रे II एक ठेकेदार था, जबकि उसकी माँ जोआन वर्जीनिया मुल्ग्रे एक कलाकार और चित्रकार थी। वह डब्यूक में वल्हर्ट हाई स्कूल में एक छात्रा थी। 17 साल की उम्र में, उन्हें न्यूयॉर्क में स्टेला एडलर स्टूडियो ऑफ़ एक्टिंग में शामिल किया गया।

व्यक्तिगत जीवन

न्यूयॉर्क में रहते हुए, उसे पैसे कमाने के लिए वेट्रेस के रूप में काम करना पड़ा। वह 22 साल की उम्र में गर्भवती हो गई, लेकिन उसने बच्चे के पिता के नाम का खुलासा नहीं किया। जन्म के तीन दिन बाद ही उसने बच्चे को गोद लेने की पेशकश की। 1982 में उन्होंने टेलीविजन निर्देशक रॉबर्ट एच। इगन से शादी की। इस जोड़े को दो बच्चे हुए, लेकिन 1993 में वे अलग हो गए और आखिरकार 1995 में उनका तलाक हो गया। तलाक के वर्षों के बाद, वह बच्चा चाहती थी जिसे उसने गोद लिया था। टिम हैगन नाम के एक राजनेता ने उनके बच्चे को खोजने में मदद की।

बाद में 1999 में केट ने टिम से शादी कर ली। 1998 में उसे अपने पहले बच्चे का फोन आया। उसका नाम डेनिएल था और वह वास्तव में केट से मिलना चाहती थी। वे आखिरकार 2001 में मिले, जैसा कि उनकी जीवनी “बॉर्न विद टीथ” में वर्णित है। 15 अप्रैल, 2015 को केट ने घोषणा की कि वह टिम को तलाक दे रही है, लेकिन इस घटना पर पछतावा है।

उम्र, ऊंचाई और वजन

केट मुलग्रे का जन्म 29 अप्रैल, 1955 को हुआ था और 9 जून, 2020 से 65 के हो चुके हैं। यह 1.62 मीटर लंबा और वजन 65 किलोग्राम है।

व्यवसाय

एक्टर के रूप में केट मुल्ग्रे के पेशेवर करियर की शुरुआत 1975 में हुई जब उन्होंने एबीसी टेलीविजन द्वारा “रेयान होप” शीर्षक से एक सोप ओपेरा में मैरी रयान को चित्रित किया। “रयान होप” के लिए काम करते हुए उन्होंने स्ट्रैटफ़ोर्ड, कनेक्टिकट में “अवर टाउन” नामक एक थिएटर में भी काम किया। नवंबर 1978 में रिलीज़ हुई “डलास” की एक कड़ी में, उन्होंने गार्नेट मैकगी नामक एक देशी गायिका की भूमिका निभाई। 1979 से 1980 तक उसने एक अमेरिकी अपराध और ड्रामा टीवी श्रृंखला पर काम किया, जिसे “श्रीमती” कहा जाता है। कोलंबो। “1981 में उन्होंने एक रोमांटिक फंतासी त्रासदी फिल्म में काम किया, जिसका शीर्षक था” लवस्पेल “।

1986 में उन्होंने “चियर्स” नामक एक अमेरिकी सिटकॉम में जेनेट एल्ड्रिज की भूमिका निभाई। 1987 में उन्होंने डैनी डेविटो की कॉमेडी फिल्म “थ्रो मम्मा फ्रॉम द ट्रेन” में मार्गरेट को चित्रित किया। 1992 में उन्होंने अमेरिकी सिटकॉम “मर्फी ब्राउन” में हिलेरी व्हीटन की भूमिका निभाई। उसी वर्ष उसने मर्डर नामक अपराध श्रृंखला की 170 वीं कड़ी में काम किया। उसने लिखा।”

बाद में उन्होंने “बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज” नामक एनिमेटेड श्रृंखला में लाल पंजा (एक आतंकवादी) की भूमिका निभाई। 2003 में उन्होंने मैथ्यू लोम्बार्डो द्वारा लिखित “टी एट फाइव” नामक एक नाटक पर काम किया। 2006 में उसने “लॉ एंड ऑर्डर: स्पेशल विक्टिम्स यूनिट” नामक एक टेलीविज़न श्रृंखला में काम किया और “द एक्सोनेटेड” शीर्षक के साथ एक टुकड़े में।

2007 में उसने एनबीसी टीवी श्रृंखला “द ब्लैक डोनोलिस” में हेलेन डोनेलली को चित्रित किया। जून 2008 में उन्होंने “इक्वस” फिल्म में हेस्टर सलोमन की भूमिका निभाई। 2009 में, वह “दया” नामक एक एनबीसी मेडिकल ड्रामा टीवी श्रृंखला में जेनी फ्लैगन के रूप में दिखाई दीं। 2010 में उन्होंने विलियम शेक्सपियर द्वारा “एंटनी और क्लियोपेट्रा” शीर्षक से एक दुखद नाटक में क्लियोपेट्रा की भूमिका निभाई।

2011 में उन्होंने विलियम शटनर द्वारा निर्देशित “द कैप्टन” नामक एक वृत्तचित्र में काम किया। 2013 से, केट नेटफ्लिक्स पर एक कॉमेडी ड्रामा टीवी सीरीज़ पर काम कर रही है, जिसका शीर्षक है “ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक”।

पुरस्कार और उपलब्धियां

1998 में, केट मुल्ग्रेव ने टेलीविजन श्रृंखला “स्टार ट्रेक: वायेजर” में जनवे के रूप में अपने प्रदर्शन के लिए “सैटर्न अवार्ड” जीता। “टी एट फाइव” नाटक में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें कार्बनेल से “सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री” पुरस्कार और ब्रॉडवे डॉट कॉम से “पसंदीदा सोलो प्रदर्शन के लिए ऑडियंस अवार्ड” मिला। उसने “इफिजिनिया 2.0” में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए “ओबी अवार्ड” जीता। उन्हें अपने नारीवादी विचारों के लिए “फेमिनिस्ट्स फॉर लाइफ” नामक एक एनजीओ से पुरस्कार भी मिला है। 2014 में उन्हें “प्राइमटाइम एमी अवार्ड” के लिए नामांकित किया गया था।

केट मुल्ग्रे की संपत्ति और वेतन 2020 में

केट मुलगेव नेट वर्थ
केट मुलगेव नेट वर्थ

जून 2020 तक, केट मुल्ग्रे की कुल संपत्ति $ 10 मिलियन है। फिल्म और टेलीविजन उद्योग में आपकी कड़ी मेहनत ने भुगतान किया है। इस विशाल धन ने उसे एक आरामदायक और शानदार जीवन दिया है।

केट मुल्ग्रे आज एक शानदार शुरुआत है, लेकिन उस लक्ष्य तक पहुंचने की उनकी यात्रा कोई हवा नहीं थी। एक वेट्रेस से एक करोड़पति तक आपका संक्रमण वास्तव में प्रेरित कर रहा है। वह एक नारीवादी है और गर्भपात और मौत की सजा के विचारों के खिलाफ है। उनकी महान अभिनय प्रतिभा को हमेशा लोगों ने सराहा है।

READ  जेनी मैक्कार्थी नेट वर्थ 2020: उम्र, ऊंचाई, वजन, पति, बच्चे, बायो विकी

Leave a Comment