जस्टिन कान नेट वर्थ 2020: उम्र, ऊंचाई, वजन, प्रेमिका, डेटिंग, बायो विकी

जस्टिन कान
जस्टिन कान
प्रसिद्ध नाम:जस्टिन कान
वास्तविक नाम / पूरा नाम:जस्टिन कान
लिंग:पुरुष
उम्र:36 साल का
जन्म की तारीख:16 जुलाई, 1983
जन्म स्थान:सिएटल, डब्ल्यूए।
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.80 मी
वजन:70 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:एक
पत्नी / पति (नाम):नहीं
बच्चे:नहीं
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:अमेरिकी इंटरनेट उद्यमी और निवेशक
2020 में संपत्ति:$ 120 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

जस्टिन कान अमेरिका में स्थित एक 35 वर्षीय उद्यमी और निवेशक हैं, जिन्हें दो लाइव वीडियो चैट प्लेटफॉर्म “ट्विच्यूज” और “जस्टिनजीबी” के सह-संस्थापक के रूप में जाना जाता है। वह एक मोबाइल वीडियो एप्लिकेशन “सोशलकैम” के डेवलपर भी हैं। वह “जस्टिनजीबी” पर अपने जीवन को प्रसारित करने की कोशिश करने के बाद “लाइफकास्टिंग” शब्द के लोकप्रिय होने का कारण है।

शायद आप जस्टिन कान को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने जस्टिन कान की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, उम्र, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

जस्टिन कान का जन्म 1983 में हुआ था। उनका जन्म अमेरिका के वाशिंगटन के सिएटल में हुआ था। वह हमेशा एक स्मार्ट छात्र था और हाई स्कूल छोड़ने के बाद वह येल विश्वविद्यालय गया। 2005 में स्नातक करने के बाद, उन्होंने भौतिकी और दर्शन में स्नातक किया।

शिक्षा और अन्य चीजों के संबंध में उनकी रुचि बहुत विपरीत और अभी तक आकर्षक है। अमेज़ॅन के साथ बड़े सौदे के बाद, जहां उन्होंने “चिकोटी” $ 970 मिलियन में बेची, वह सिलिकॉन वैली में एक प्रसिद्ध इंटरनेट और प्रौद्योगिकी उद्यमी बन गए। वह बारह साल से पॉश डबोइस त्रिभुज जिले में सैन फ्रांसिस्को में अपने मंगेतर और दो भाइयों के साथ रह रहे हैं।

उम्र, ऊंचाई और वजन

जस्टिन कान का जन्म 16 जुलाई, 1983 को हुआ था और यह 9 जून 2020 से 36 साल का है। यह 1.80 मीटर लंबा है और इसका वजन 70 किलोग्राम है।

व्यवसाय

जस्टिन कान ने अपने अन्य तीन सहयोगियों – माइकल सीबेल, एम्मेट शीयर और काइल वोग्ट के साथ 2007 में “जस्टिनबीजी” शुरू किया। यह एक लाइव वीडियो प्लेटफ़ॉर्म था जिसे जस्टिन खुद पहली बार अपने सिर से जुड़े एक वेबकेम का उपयोग करके पूरी दुनिया के लिए लाइव प्रसारित करते थे। लोग उसे सैन फ्रांसिस्को में यात्रा करते, विभिन्न घटनाओं में भाग लेते और विभिन्न लोगों के साथ घूमते हुए देख सकते थे।

यह अद्वितीय था, और तब तक किसी ने भी इस विभाग में उद्यम करने का साहस नहीं किया था। परियोजना ने कुछ ध्यान आकर्षित किया और कंपनी ने 2007 में एक लाइव वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया ताकि आम भीड़ अपने जीवन के कुछ हिस्सों को साझा कर सके।

कंपनी के पास हर महीने 30 मिलियन से अधिक अद्वितीय उपयोगकर्ता थे, जो जस्टिनजीबी को सबसे बड़े लाइव वीडियो प्लेटफार्मों में से एक बनाता है। मूल कंपनी “ट्विच” पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इसे 5 अगस्त 2014 को बंद कर दिया गया था।

जैसे-जैसे “जस्टिन बीजी” बढ़ता गया, उसने उपयोगकर्ता को एक संगठित और सरल अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सामग्री को विभेदित किया। सभी सामग्री को सामाजिक, तकनीक, खेल, गेमिंग आदि जैसे टैग में विभाजित किया गया था। गेमिंग सबसे लोकप्रिय विकल्प था। इसलिए गेमिंग सामग्री के लिए एक व्यक्तिगत वेबसाइट बनाने का निर्णय लिया गया, यही कारण है कि ‘Twitch.tv’। ‘अस्तित्व में आया और आम जनता के लिए 6 जून, 2011 को लॉन्च किया गया था।

जस्टिन की सबसे बड़ी डील अमेज़न से हुई जब कंपनी ने 970 मिलियन डॉलर में “ट्विच.डब्लू” खरीदा। जस्टिन iPhone और Android के लिए एक सामाजिक वीडियो एप्लिकेशन “सोशलिज्म” का डेवलपर भी है। यह 7 मार्च, 2011 को जारी किया गया था और 28 अक्टूबर 2015 को ऑटोडेस्क द्वारा रद्द कर दिया गया था।

जस्टिन कान ने अपने भाई डैनियल कान और एक स्टैनफोर्ड स्नातक, अमीर गाज़विनियन, एक्सेक के साथ मिलकर, एक आपातकालीन देखभाल सेवा शुरू की, जो उन्होंने 29 फरवरी, 2012 को शुरू की थी। कंपनी को जनवरी 2014 में हैंडीबुक को बेच दिया गया था। वहां से यह कई अन्य कंपनियों और सेवाओं से जुड़ा हुआ है। यह उसे एक बढ़ता हुआ उद्यमी बनाता है।

पुरस्कार और प्रदर्शन

● इंटरनेट के लिए पहला वेब कैलेंडर, Kiko की स्थापना।
● जस्टिनजी की स्थापना, पहला अनूठा लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म।
● सोशलकैम का निर्माण, पहला अनोखा मोबाइल लाइव वीडियो प्लेटफॉर्म
● 2012 में, जस्टिन कान ने सोशलकैम को ऑटोडेस्क को $ 60 मिलियन में बेच दिया।
● ट्विच की स्थापना, पहला अनूठा वीडियो गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म।
● 2014 में, जस्टिन कान ने ट्विच को एक बिज़नेस दिग्गज अमेज़न को $ 970 मिलियन में बेचा।
● Ycombinator में अपने समय के दौरान, उन्होंने 130 से अधिक स्टार्टअप को वित्त पोषित किया और 900 से अधिक कंपनियों को विकसित करने और ब्रांड बनाने में मदद की।

जस्टिन कान की संपत्ति और 2020 में वेतन

जस्टिन कान नेट वर्थ
जस्टिन कान नेट वर्थ

जस्टिन कान के व्यावसायिक प्रयासों ने उन्हें सिलिकॉन वैली मोगुल के रूप में स्थापित किया। उनकी व्यक्तिगत संपत्ति में उनके निवेश और स्टार्टअप शामिल हैं। जून 2020 में जस्टिन कान का वर्तमान मूल्य $ 120 मिलियन था।

जस्टिन कान की कहानी सभी के लिए एक प्रेरणा है। पहली पीढ़ी के चीनी अमेरिकी के रूप में, उन्होंने वास्तव में अप्रवासी परिवारों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। उनके कलात्मक, उद्यमशीलता प्रयासों, उनके निवेश कौशल के साथ मिलकर, उद्यमियों के लिए हॉल ऑफ फ़ेम में अपना नाम स्थापित किया है।

READ  शिगेरु मियामोटो नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

Leave a Comment