जिगी मार्ले नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

जिग्गी मार्ली
जिग्गी मार्ली
प्रसिद्ध नाम:जिग्गी मार्ली
वास्तविक नाम / पूरा नाम:डेविड नेस्टा “ज़िगी” मार्ले
लिंग:पुरुष
उम्र:51 साल की उम्र
जन्म की तारीख:17 अक्टूबर, 1968
जन्म स्थान:किंग्स्टन, जमैका
राष्ट्रीयता:जमैका
ऊंचाई:1.75 मी
वजन:70 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:विवाहित
पत्नी / पति (नाम):ऑर्ली मार्ले
बच्चे:यस (बंबाटा मार्ले, ज़ूरी मार्ले, जस्टिस मार्ले, जूडा विक्टोरिया मार्ले, अब्राहम सेलासी, रॉबर्ट नेस्टा मार्ले, गिदोन, रॉबर्ट नेस्टा मार्ले, डैनियल मार्ले)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:जमैका के संगीतकार और बैंड के नेता जिगी मार्ले और मेलोडी मेकर्स
2020 में संपत्ति:$ 12 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

ज़िगी मार्ले जमैका के एक संगीतकार हैं। वह वैश्विक सांस्कृतिक आइकन बॉब मार्ले और क्यूबन जमैका के गायक रीता मार्ले के पुत्र हैं। जिगी मार्ले, जिग्गी मार्ले और मेलोडी मेकर्स बैंड के प्रमुख गायक हैं।

शायद आप ज़िगी मार्ले को अच्छी तरह से जानते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने जिग्गी मार्ले की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों पर विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

जिगी मार्ले का जन्म नाम डेविड नेस्टा मार्ले है। उनका जन्म 17 अक्टूबर, 1968 को जमैका की राजधानी किंग्स्टन में हुआ था। जिगी मार्ले के पिता गायक-गीतकार आइकन बॉब मार्ले थे, और उनकी मां क्यूबा में जमैका की गायिका रीता जली हैं।

जिगी मार्ले के कई भाई-बहन हैं जो सभी लोकप्रिय हैं। उनके भाई जमैका के कलाकार डेमियन मार्ले, जमैका-अमेरिकी संगीतकार स्टीफन मार्ले, जमैका के कलाकार काय-मणि मार्ले, ब्रिटिश संगीतकार जूलियन मार्ले, पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और उद्यमी रोहन मार्ले और रॉबर्ट मार्ले हैं। जिग्गी मार्ले की बहनें गायक, नर्तकी, अभिनेत्री, उद्यमी और फैशन डिजाइनर सेडेला मार्ले, जमैका की गायिका और नर्तकी शेरोन मार्ले, करेन मार्ले, मकेदा जाह्नस्टा, सेरिता स्टीवर्ट, इमानी कैरोल मार्ले और स्टेफ़नी मार्ले हैं।

व्यक्तिगत जीवन

अपने स्वयं के जीवन, विवाह और बच्चों के लिए, जिगी मार्ले की शादी इजरायल में जन्मे ओरली मार्ले से हुई थी, जो विलियम मॉरिस एजेंसी नामक एक हॉलीवुड-आधारित प्रतिभा एजेंसी के उपाध्यक्ष थे। जिगी और ऑर्ली की एक बेटी और तीन बेटे एक साथ हैं, जुडा विक्टोरिया मार्ले का जन्म 21 अप्रैल 2005 को हुआ था, गिदोन रॉबर्ट नेस्टा मार्ले का जन्म 5 जनवरी, 2007 को हुआ था, अब्राहम सेलासी रॉबर्ट नेस्टा मार्ले और यशायाह सिस्टर रॉबर्ट नेस्टा, जो हाल ही में जीवन में आए थे। थे।

इसके अलावा, जिगी मार्ले के अपने पिछले रिश्तों से एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके बेटे रैप कलाकार डैनियल मार्ले हैं; उनकी बेटियाँ ज़ूरी मार्ले और जस्टिस मार्ले हैं।

उम्र, ऊंचाई और वजन

जिगी मार्ले का जन्म 17 अक्टूबर, 1968 को हुआ था और यह 9 जून, 2020 से 51 साल की उम्र में है। यह 1.75 मीटर लंबा है और इसका वजन 70 किलोग्राम है।

व्यवसाय

ज़िगिकी मार्ले के पिता, जमैकन आइकन संगीतकार बॉब मार्ले, का 1981 में निधन हो गया। उनका शुरुआती करियर उन दोस्तों के साथ था, जिनमें “द सेवन डू बीज़” नामक एक बैंड के साथ प्रदर्शन किया गया था। इस समय के दौरान, Ziggy Marley को फ्रेडी डिक के नाम से जाना जाता था, जो उन्हें प्रशंसकों से प्राप्त हुआ था, और बाद में उनके पिता ने उन्हें Ziggy Marley नाम दिया। उन्होंने अपने भाई स्टीफन मार्ले के साथ समय-समय पर अपने पिता के संगीत समारोहों में भी प्रस्तुति दी।

जिगी मार्ले और मेलोडी मेकर्स में जिगी मार्ले ने 1985 में अपना पहला एल्बम “प्ले द गेम राइट” जारी किया। ज़िगगी और बैंड को एल्बम “कॉन्शियस पार्टी” जारी करने के बाद बड़ी सफलता मिली, जो शीर्ष चार्ट में थी।

जिगी मार्ले ने 2003 में अपना पहला एकल एल्बम “ड्रैगनफ्लाई” जारी किया, जिसमें कई कलाकारों के गाने थे। उनका अंतिम रिलीज़ किया गया स्टूडियो एल्बम एक स्व-शीर्षक “ज़िगी मार्ले” है और इसे सफलतापूर्वक शीर्ष चार्ट में रखा गया था।

पुरस्कार और उपलब्धियां

जिगी मार्ले के पास पुरस्कार विजेताओं और नामांकन की अंतहीन सूची है। ग्रैमी अवार्ड्स वेबसाइट के अनुसार, बेस्ट रेग रे एल्बम, बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम और सर्वश्रेष्ठ रेगे रिकॉर्डिंग में उनकी 14 नामांकन और आठ जीत हैं। Ziggy Marley ने बच्चों के कार्यक्रम “3rd & Bird” के गाने “I Love You Too” के लिए उत्कृष्ट मूल गीत मुख्य शीर्षक और प्रोमो के लिए Daytime एमी पुरस्कार भी जीता।

2020 में जिगी मार्ले की संपत्ति और वेतन

जिग्गी मार्ले नेट वर्थ
जिग्गी मार्ले नेट वर्थ

जून 2020 तक, जमैका के संगीतकार जिगी मार्ले की अनुमानित संपत्ति $ 12.5 मिलियन है। उन्होंने अपने द्वारा रिलीज़ किए गए एल्बमों से और अन्य कलाकारों के सहयोग से लाखों की संपत्ति अर्जित की। एल्बम “लव इज माय रिलिजन” की बिक्री से जिगी मार्ले का राजस्व लगभग 200,000 डॉलर है।

जिगी मार्ले आज सबसे लोकप्रिय जमैका के रेग संगीतकारों में से एक हैं। उनके पिता बॉब मार्ले को कई लोगों ने जीवन के लिए लाया सबसे अच्छा संगीतकार माना है। जिगी मार्ले अपनी पत्नी ओरली मार्ले और उनके बच्चों के साथ खुशी से रहते थे।

READ  शिगेरु मियामोटो नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

Leave a Comment