नोलन गोल्ड
नोलन गोल्ड
प्रसिद्ध नाम: नोलन गोल्ड
वास्तविक नाम / पूरा नाम: नोलन गोल्ड
लिंग: पुरुष
उम्र: 21 साल पुराना
जन्म की तारीख: 28 अक्टूबर, 1998
जन्म स्थान: न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.78 मी
वजन: 75 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: एक
पत्नी / पति (नाम): नहीं
बच्चे: नहीं
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम: अमेरिकी अभिनेता
2020 में संपत्ति: $ 15 मिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

नोलन गोल्ड, सबसे प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेताओं में से एक, आधुनिक परिवार में ल्यूक डंफी की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने जिन फिल्मों में काम किया उनमें से कुछ स्पेस फ्रेंड्स, फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स, घोल, द टू डू लिस्ट और फील्ड ऑफ लॉस्ट शूज हैं। नोलन एक किशोर के लिए एक बाल अभिनेता है और जल्दी सफल रहा।

हो सकता है कि आप नोलन गोल्ड को अच्छी तरह से जानते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने यह लेख नोलन गोल्ड की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, उम्र, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे

प्रारंभिक जीवन

28 अक्टूबर 1998 को नोलन का जन्म न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। उनके पिता का नाम एडविन गोल्ड और उनकी माँ एंजेला थी। बचपन में उनका परिवार बहुत आगे बढ़ गया क्योंकि उनके पिता सेना से जुड़े हुए थे। वे कैलिफोर्निया चले गए जब नोलन केवल पाँच साल का था।

उन्हें आधुनिक परिवार में भूमिका तब मिली जब वे स्कूल में थे, लेकिन उनकी पढ़ाई कभी नहीं हुई और उनके ग्रेड हमेशा अच्छे थे। उन्होंने 13 साल की उम्र में स्नातक किया था और बाद में कुछ कॉलेज ऑनलाइन पाठ्यक्रम लेने की सोच रहे थे। वास्तव में, यह 150 के आईक्यू के साथ बहुत बुद्धिमान है। एलेन गोल्ड, नोलन के बड़े भाई, एक अभिनेता भी हैं। कहा जाता है कि नोलन अपने भाई से काफी प्रेरित है।

व्यक्तिगत जीवन

नोलन गोल्ड को एकल कहा जाता है, लेकिन ऐसी अफवाहें थीं कि वह 2015 में युवा अभिनेत्री जॉय किंग के साथ थीं, लेकिन दोनों ने हमेशा खुद को अच्छा दोस्त बताया। फिर, 2016 में, वह अपनी बड़ी बहन एरियल के साथ मॉडर्न फैमिली के साथ पर्दे पर आने वाली हैं। उन्होंने कहा कि वह अभी एक रिलेशनशिप में हैं।

https://desibabu.in/wp-admin/options-general.php?page=ad-inserter.php#tab-2

उम्र, ऊंचाई और वजन

नोलन गोल्ड का जन्म 28 अक्टूबर, 1998 को हुआ था और यह 9 जून, 2020 तक 21 साल का है। यह 1.78 मीटर लंबा है और इसका वजन 75 किलोग्राम है।

व्यवसाय

तीन विज्ञापनों के साथ शुरू होने वाले नोलन का करियर बहुत जल्द शुरू हुआ। उन्होंने फिल्मों में दावा किया कि स्पेस फ्रेंड्स और घोउल। इसके बाद उन्हें आधुनिक परिवार में अपनी भूमिका के लिए काफी आलोचनात्मक पहचान मिली। इस अवधि के कुछ अन्य उल्लेखनीय कार्य ग्यारहवें घंटे और मीथ नथ इन माय ईयर हैं। 2017 में नोलन को लॉजिक म्यूजिक वीडियो में दिखाया गया था। गाने का नाम 1-800-273-8255 था। यह राष्ट्रीय आत्महत्या रोकथाम लाइफलाइन की संख्या है।

मॉडर्न फैमिली के अलावा नोलन के कुछ बेहतरीन टीवी शो गुड लक चार्ली, आर.एल. स्टाइन्स द हंटिंग आवर, यह किसकी तरह है? सोफिया द फर्स्ट, हेल्स किचन एंड वर्स्ट कुक इन अमेरिका: सेलिब्रिटी एडिशन।

पुरस्कार और उपलब्धियां

अपने छोटे से करियर में, नोलन को पहले ही कई पुरस्कार मिल चुके हैं। २०१२, २०१३ और २०१४ में उन्हें आधुनिक परिवारों के लिए एक कॉमेडी सीरीज़ में कलाकारों द्वारा उत्कृष्ट अभिनय के लिए स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड मिला। 2012 में उन्हें पुरुष दृश्य चोरी करने वालों के लिए यंग हॉलीवुड अवार्ड भी मिला।

2020 में नोलन गोल्ड की संपत्ति और वेतन

नोलन गॉल्ड नेट वर्थ
नोलन गॉल्ड नेट वर्थ

नोलन ने न केवल खुद को एक अच्छे अभिनेता के रूप में स्थापित किया, बल्कि अपने छोटे से करियर में भी बहुत सारी संपत्ति अर्जित की। उनकी फिल्मों के लिए नकद राशि

• 2008 में मोंटाना – $ 1,420,000।
• अंतरिक्ष मित्र 2009 – $ 31,150,000
• लाभ 2011 के साथ दोस्त – $ 149,540,000
• हिस्टीरिया 2012 – $ 9,500,000
• 2013 टू डू लिस्ट – $ 3,570,000

प्रसिद्ध मॉडर्न फैमिली शो के लिए, नोलन आधुनिक परिवार के प्रत्येक एपिसोड के लिए $ 100,000 का शुल्क लेते हैं। वर्तमान में, जून 2020 तक अभिनेता की अनुमानित कुल संपत्ति $ 15 मिलियन है।

नोलन को वाद्ययंत्र बहुत पसंद हैं। वह खुद बैंजो और डबल बास खेलना पसंद करते हैं। वह मैंडोलिन और डिगरिडू जैसे अन्य वाद्ययंत्र बजाना भी पसंद करते हैं। एक साक्षात्कार में, उन्होंने बहुत जल्द एक सितार या एक चिकित्सा खरीदने की इच्छा व्यक्त की। वाद्य बजाने के अलावा, उन्हें संगीत सुनना और उपन्यास पढ़ना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *