स्कारफेस नेट वर्थ 2020: उम्र, ऊंचाई, वजन, प्रेमिका, डेटिंग, बायो-विकी

दागदार चेहरा
दागदार चेहरा
प्रसिद्ध नाम:दागदार चेहरा
वास्तविक नाम / पूरा नाम:ब्रैड टेरेंस जॉर्डन
लिंग:पुरुष
उम्र:49 साल की उम्र
जन्म की तारीख:9 नवंबर, 1970
जन्म स्थान:ह्यूस्टन, टेक्सास, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.75 मी
वजन:87 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:एक
पत्नी / पति (नाम):नहीं
बच्चे:नहीं
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:अमेरिकी रैपर और रिकॉर्ड निर्माता
2020 में संपत्ति:– $ 100 हजार
आखिरी अपडेट:जून 2020

ब्रैड टेरेंस जॉर्डन, जिसे लोकप्रिय नाम स्कारफेस के नाम से जाना जाता है, को रैपर और संगीत निर्माता माना जाता है। यह रैपिंग की दुनिया में उनका प्रसिद्ध मंच नाम है और संगीत निर्माता के रूप में उनकी उपस्थिति ने उन्हें प्रसिद्ध बनने में सक्षम बनाया।

शायद आप स्कारफेस को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने स्कारफेस की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

स्कारफेस 1970 में पैदा हुआ था। उन्होंने ह्यूस्टन, टेक्सास में वुडसन मिडिल स्कूल में अध्ययन किया। उनका पालन-पोषण एक ईसाई के रूप में हुआ; हालांकि, 2006 में, इसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था।

उन्हें जॉनी नैश नामक गायक के चचेरे भाई के रूप में जाना जाता है। जब उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन को देखा, तो वे गंभीर अवसाद से पीड़ित थे और उनकी युवावस्था में द्विध्रुवी विकार के साथ खोज की गई थी। इस विकार ने उन्हें अपनी कलाई को घायल करके आत्महत्या का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया और अपनी युवावस्था के दौरान कई ड्रग ओवरडोज़ किए।

उम्र, ऊंचाई और वजन

स्कारफेस 9 नवंबर, 1970 को पैदा हुआ था और 9 जून, 2020 से 49 साल का है। यह 1.75 मीटर लंबा और वजन 87 किलोग्राम है।

व्यवसाय

स्कारफेस ने अपने करियर की शुरुआत एक डीजे डीजे के रूप में काम करने वाले रैपर के रूप में की, जिसने लिल ‘ट्रॉयस शॉर्ट स्टॉप रिकॉर्ड्स के लिए एकल रिकॉर्ड किया, जिसे ह्यूस्टन में एक स्थानीय लेबल के रूप में पहचाना गया। उन्होंने 1989 में डेफ ब्रूस “ग्रिम” रोड्स और जाम ब्लास्टर के उप-उत्पादन “स्कारफेस / अदर हेड पुट टू रेस्ट” के 12 इंच के एकल रिलीज किए।

उनके करियर को बाद में बढ़ावा मिला जब उन्होंने रैप-ए-लॉट रिकॉर्ड्स के साथ हस्ताक्षर किया और गेटो बॉयज़ के रूप में पहचाने गए समूह के साथ विलय कर दिया और एक साथी को बदल दिया जिसने समूह के दूसरे एल्बम, ग्रिप इट को रिलीज़ किया! 1989 में उस अन्य स्तर पर।

जब मिस्टर स्कारफेस इज़ बैक नामक एक एल्बम सफल हुई, तो शेष गेटो बॉयज़ पर स्कारफेस की प्रसिद्धि हावी हो गई। 2002 के दौरान, रैपर ने द फिक्स को रिलीज़ किया, जिसे द लास्ट ऑफ़ ए डाइंगिंग ब्रीड के रूप में पहचाना गया, और अपने एल्बम द फाउंडेशन के लिए गेटो बॉयज़ के माध्यम से स्टूडियो लौट आया।

रैपर के रूप में अपने शानदार करियर के अलावा, वह 2000 से डेफ जैम साउथ के समन्वयक और अध्यक्ष भी थे, जहां उन्होंने लुडाक्रिस नामक एक प्रसिद्ध रैपर के करियर को बढ़ावा दिया, जिसे उन्होंने पहली बार लेबल पर हस्ताक्षर किया था।

पुरस्कार और उपलब्धियां:

स्रोत ने 2012 में सभी समय के 50 सर्वश्रेष्ठ लेखकों की सूची में स्कारफेस 16 वें स्थान पर रखा। About.com द्वारा उन्हें हमारे समय के 50 सबसे बड़े MCs (1987 से 2007 तक की अवधि) की सूची में 10 वें स्थान पर भी रखा गया था।

उनकी अन्य उपलब्धि 2000 में डेफ जाम साउथ के अध्यक्ष और प्रबंधक बनना है।

2020 में स्कारफेस एसेट्स और सैलरी

स्कारफेस नेट वर्थ
स्कारफेस नेट वर्थ

जून 2020 तक, स्कारफेस की अनुमानित कुल संपत्ति $ 100,000 है। दो महत्वपूर्ण पेशेवर क्षेत्र, डी। एच। रैपिंग और संगीत उत्पादन ने उन्हें प्रसिद्ध बनने में सक्षम बनाया।

यह रैपर मूल रूप से अक्षुन नाम के तहत काम करके जाना जाता था, और उन्होंने “स्कारफेस” नामक एक एकल भी शुरू किया। वह रैप-ए-लॉट रिकॉर्ड्स के साथी और गेटो बॉयज़ के भागीदार भी थे। ग्रुप का 1989 का एल्बम ग्रिप इट शीर्षक! अन्य स्तर पर यह सफल रहा।

1991 में अपने पहले एल्बम मिस्टर स्कारफेस इज़ बैक की रिलीज़ के साथ, उनकी कमाई में वृद्धि होने लगी। वह गेटो बॉयज़ के साथ रहकर एकल कैरियर को जारी रखने में प्रभावी थे। यह पाया गया है कि रैपर ने लुडाक्रिस के करियर को अनुबंधित और समर्थित किया है।

अब तक, अपने रैप कैरियर में, स्कारफेस 11 स्टूडियो एल्बमों को रिलीज़ करने के लिए जाना जाता है। उन्होंने प्रकाशित कई एकल में से, “स्माइल” उनके सबसे सफल एकल में से एक था, और एकल को सोने के रूप में प्रमाणित किया गया था।

स्कारफेस ने अब अपने जीवन के बाकी हिस्सों का आनंद लेने के लिए पर्याप्त प्रसिद्धि और भाग्य हासिल किया है। यह रैप और संगीत निर्माण में उनके सफल करियर द्वारा संभव बनाया गया था।

सीमित वाणिज्यिक मांग के बावजूद, रैपर आदर्श से बाहर रहता है और उद्योग में अन्य रैपर्स के साथ विशिष्ट रूप से लोकप्रिय है।

READ  जिगी मार्ले नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

Leave a Comment