HomeBiography

“डॉ.भाषा मुखर्जी की जीवनी” (Biography of Dr. Bhasha Mukherjee in Hindi)

“डॉ.भाषा मुखर्जी की जीवनी” (Biography of Dr. Bhasha Mukherjee in Hindi)
Like Tweet Pin it Share Share Email

डॉक्टर भाषा मुखर्जी भारतीय बंगाली मूल और सौंदर्य प्रतियोगिता की एक अंग्रेजी मॉडल हैं. हाल ही में, उन्होंने कई प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए मिस इंग्लैंड का ताज अपने नाम कर लिया। उनका आईक्यू लेवल 146 है जो उन्हें आधिकारिक तौर पर जीनियस साबित करता है.  मिस इंग्लैंड प्रतियोगिता खत्म होते ही वह बोस्टन स्थित हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के तौर पर नौकरी शुरू करने वाली थीं। लेकिन अब, वह मिस व‌र्ल्ड प्रतियोगिता में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करेंगी।

व्यक्तिगत जीवन:-

भाषा मुखर्जी का जन्म भारत में हुआ था. वह बंगाली मूल की है. जब वह नौ साल की थी, तब उसका परिवार यूनाइटेड किंगडम आ गया। हमारे पास उनके परिवार की अधिक जानकारी नही है हमे प्राप्त होने पर जल्दी ही अपडेट करेगे.

करियर:-

उन्होंने अपनी स्कूल की पढाई यूनाइटेड किंगडम से पूर्ण की. वह क्लास में सबसे होशियार थी इसलिए उन्हें आइंस्टीन अवार्ड भी मिला था। नॉटिंघम यूनिवर्सिटी से उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई की और मेडिकल साइंस, मेडिसिन और सर्जरी में डिग्री हासिल की. वह पांच भाषाओं, बंगाली, अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन और हिंदी में पारंगत है। वह एक सामाजिक संस्था भी चलाती हैं। 2017 में उन्होंने जेनेरेशन ब्रिज प्रोजेक्ट शुरू किया था जो अकेलेपन से जूझ रहे बुजुर्गो की मदद करता है। 2019 में, उन्हें मिस इंग्लैंड का ताज पहनाया गया। मिस इंग्लैंड प्रतियोगिता खत्म होने के बाद, वह एक  हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के रुप में  नौकरी शुरू करने वाली थीं। लेकिन अब, वह मिस व‌र्ल्ड प्रतियोगिता में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मैने आपके साथ “डॉ.भाषा मुखर्जी की जीवनी” साझा की है आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।