Biography

“कियारा आडवानी की जीवनी” (Biography of Kiara Advani in Hindi)

कियारा आडवानी एक भारतीय अभिनेत्री है. उनका असली नाम आलिया अदानी है। वह हिंदी फिल्मो में अपने काम के लिए जानी जाती है. हिंदी फिल्मो के अलावा, उन्होंने कुछ तेलुगु फिल्मो में भी काम किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘फुगली’ से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल थी. उसके आड़, उन्होंने कई व्यावसायिक से सफल फिल्मों में अभिनय किया जैसे एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016) और लस्ट स्टोरीज।

व्यक्तिगत जीवन:-

कियारा आडवानी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता का नाम जगदीप आडवाणी है, वे एक व्यापारी हैं। उसकी मां का नाम एक जेनेवी’वीव जाफरी है, वह एक शिक्षिका है और वह एक आधी ब्रिटिश और आधी भारतीय वंश की है। कियारा का एक भाई है जिसका नाम मिशाल आडवाणी है। उन्होंने कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, मुंबई से पढ़ाई की। फिर, उन्होंने जय हिंद कोलाज फॉर मास कम्युनिकेशन, मुंबई से स्नातक की डिग्री ली। मॉडल शाहीन जाफरी और अभिनेत्री जूही चावला उनकी चाची हैं।

करियर:-

2014 में, उन्होंने कबीर सदानंद की कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘फुगली’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में किआरा, मोहित मारवाह, विजेंदर सिंह, अरीफी लांबा और जिमी शेरगिल मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। 2016 में, उन्होंने फिल्म “एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” में अभिनय किया. यह फिल्म भारतीय क्रिकेट के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म में कियारा के अलावा, दिशा पाटनी और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म एक व्यावसायिक रूप से बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई.

उसके बाद, उन्होंने कुछ हिंदी फिल्मो में अभिनय किया जेसे मशीन,  लस्ट स्टोरीज,  कलंक और कबीर सिंह! हिंदी फिल्मो में अभिनय के अलावा, उन्होंने दो तेलुगु फिल्मो “विनय विद्या राम” और “भारत अने नेनु” में भी काम किया है. गुड न्यूज,  शेरशाह,  लक्ष्मी बम और इंदु की जवानी ये उनकी आने वाली फिल्मे है. वह यो यो हनी सिंह के संगीत वीडियो “उर्वशी” में शाहिद कपूर के साथ दिखाई दीं।

अवार्ड:-

उन्हें अभी तक कोई पुरस्कार नहीं मिला है।

अन्य जानकारी:-

नाम कियारा आडवानी
व्यवसाय अभिनेत्री
पर्दापण फिल्म- फगली (2014)
आयु 26 वर्ष (जून 2019 के अनुसार)
ऊचाई इंच में 5’5
भार 55 कि.ग्रा.
जन्मतिथि 31 जुलाई 1992
जन्मस्थान मुंबई,  महाराष्ट्र
राष्ट्रीयता इंडियन
धर्म हिन्दू
गृहनगर मुंबई, महाराष्ट्र
स्कूल कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, मुंबई
कॉलेज जय हिन्द कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन, मुंबई
शिक्षा योग्यता स्नातक
पिता का नाम जगदीप आडवानी (व्यापारी)
माता का नाम जेन्विवि जफरी (शिक्षक)
बहन का नाम कोई नही
भाई का नाम मिशाल आडवानी
वैवाहिक  स्थिति अविवाहित
बॉयफ्रेंड ज्ञात नही
शौक अमेरिकन टीवी सीरियल्स देखना
पसंदीदा अभिनेता सलमान खान, आमिर खान

हॉलीवुड- लियोनार्डो डिकैप्रियो

पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और दीपिका पादुकोण
पसंदीदा कलर काला और लाल
पसंदीदा गंतव्य न्यूयॉर्क
कुल आय ज्ञात नही

मैने आपके साथ “कियारा आडवानी की जीवनी” साझा की है आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।