Biography

“नवाब शाह की जीवनी” (Biography of Nawab Shah in Hindi)

नवाब शाह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं. वह हिंदी फिल्मो में अपने काम के लिए जाने जाते है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “राजा को रानी से प्यार हो गया” से की थी. उसके बाद, उन्होंने कई हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मो में अभिनय किया जैसे मुसाफिर, हमशकल्स, टाइगर ज़िंदा है और अन्य. फिल्मो में काम करने से पहले, उन्होंने टेलीविजन धारावाहिकों में भी अभिनय किया है.

व्यक्तिगत जीवन:-

नवाब शाह के निजी जीवन की जानकरी फ़िलहाल हमारे पास उपलब्ध नही है. प्राप्त होने पर जल्द ही अपडेट करेगे. अगर बात करे उनकी लव लाइफ की तो उन्होंने पूजा बत्रा से शादी की है.

करियर:-

2000 में,  उन्होंने निर्देशक राजीव कुमार की फिल्म ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में अरविंद स्वामी और मनीषा कोईराला प्रमुख भूमिका में थे। उसके बाद, वह कई हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मो में नज़र आये जैसे एस्केप फ्रॉम तालिबान,  मुसाफिर,  गजेंद्र, बोस,  लक्ष्या,  जान-ए-मन,  देवी पुत्रु,  कीर्ती चक्र,  काकी,  रौद्रम,  लक,  काले दलिया,  इंस्पेक्टर गरुड़,  डॉन 2,  भाग मिल्खा भाग,  राज्धि राजा,  तानाशाह,  यमन,  हमशकल्स, दिलवाले,  टाइगर ज़िंदा है और  संजू.

फिल्मो के अलावा, वह कुछ टेलीविज़न सीरीज में भी नज़र आये जैसे शक्तिमान, भारतीय, सारथी, अम्मा और  नागार्जुन – एक योध्धा! उन्होंने लोकप्रिय वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में भी अभिनय किया है.

मैने आपके साथ “नवाब शाह की जीवनी” साझा की है आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।