Net Worth

वियोला डेविस नेट वर्थ 2020: उम्र, ऊंचाई, वजन, पति, बच्चे, बायो विकी

वियोला डेविस
वियोला डेविस
प्रसिद्ध नाम: वियोला डेविस
वास्तविक नाम / पूरा नाम: वियोला डेविस
लिंग: महिला
उम्र: 54 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 11 अगस्त, 1965
जन्म स्थान: सेंट मैथ्यू, दक्षिण कैरोलिना, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.65 मी
वजन: 59 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पति / पति
(उपनाम):
जूलियस टेनन (एम। 2003)
बच्चे: हाँ (जेनेसिस टेनन)
डेटिंग / दोस्त
(उपनाम):
एन / ए
काम: अभिनेत्री
2020 में संपत्ति: $ 15 मिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

वियोला डेविस एक जानी-मानी अमेरिकी अभिनेत्री हैं जो अपनी बेहतरीन अभिनय उपलब्धियों के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने थिएटर से लेकर फिल्मों तक, सभी अभिनय प्रारूपों में सक्रिय रूप से भाग लिया है।

न केवल वह एक अभिनेत्री है, बल्कि वह एक निर्माता की टोपी भी पहनती है। वियोला डेविस कुलीन और एकमात्र अश्वेत अभिनेता के रूप में दिखाई देते हैं जिन्होंने कभी ट्रिपल क्राउन ऑफ़ एक्टिंग जीता है। उसने 1 ऑस्कर जीता और उसे तीन बार नामांकित किया गया।

शायद आप वियोला डेविस को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितनी बड़ी और बड़ी हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने इस लेख को वियोला डेविस की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

वायोला डेविस का जन्म 11 अगस्त 1965 को मैरी एलिस और डान डेविस के घर हुआ था। वियोला डेविस का जन्म साउथ कैरोलिना के सेंट मैथ्यूज में उनके दादा-दादी के घर में हुआ था। वह मुश्किल से दो महीने की थी जब उसका परिवार रोड आइलैंड के सेंट्रल फॉल्स में चला गया। उसके पांच भाई-बहन हैं और वह पांचवें स्थान पर है।

जब परिवार सेंट्रल फॉल्स, रोड आइलैंड में स्थानांतरित हुआ, तो उनकी बड़ी बहन और बड़े भाई अपने दादा दादी के साथ रहे।

वह कीट-पीड़ित, चूहे से पीड़ित घरों में दयनीय गरीबी की बचपन की यादों को याद करती है।

वियोला डेविस ने अपनी रुचि और कला को अपने केंद्रीय फॉल्स हाई स्कूल में सहयोग करने का श्रेय दिया। अपनी युवावस्था के दौरान, वह संघीय सरकार के TRIO अपवर्ड बाउंड और TRIO छात्र सहायता कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से शामिल थीं। उनके कौशल को एक निदेशक ने उनके स्नातक होने के दौरान देखा।

वियोला डेविस ने बाद में रोड आइलैंड कॉलेज में थिएटर में एक प्रमुख अध्ययन किया। अंत में, उन्होंने 1988 में स्नातक किया और 2002 में कॉलेज से ललित कला में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्राप्त की।

उम्र, ऊंचाई और वजन

वायोला डेविस का जन्म 11 अगस्त, 1965 को हुआ था और यह 8 जून, 2020 तक 54 साल की हो गई हैं। यह 1.65 मीटर लंबा और 59 किलो वजन का है।

व्यवसाय

वियोला डेविस के करियर को एक स्थिर प्रवृत्ति की विशेषता है। 1996 में उन्हें अपना स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड कार्ड मिला क्योंकि उन्होंने फिल्म “द सबस्टांस ऑफ फायर” में एक नर्स के रूप में प्रभावशाली भूमिका निभाई थी।

2001 में उन्होंने ड्रामा डेस्क अवार्ड और फिल्म किंग हेडली II के लिए एक टोनी अवार्ड जीता। 2004 के लिए ‘अंतरंग परिधान’ में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए, उन्होंने एक और ड्रामा डेस्क पुरस्कार जीता। उन्होंने विभिन्न प्रसिद्ध फिल्मों में उस समय के निर्देशक के रूप में काम किया है। उन्होंने जॉर्ज क्लूनी के साथ फिल्म “ओशन इलेवन” में प्रोबेशन ऑफिसर के किरदार के लिए अपनी आवाज दी, लेकिन उन्हें इसके लिए कोई पहचान नहीं मिली। एंटोला फिशर और केट एंड लियोपोल्ड की फिल्मों में वियोला डेविस की संक्षिप्त भूमिका है।

उन्होंने कानून और व्यवस्था: विशेष पीड़ित इकाई जैसे टेलीविजन कार्यक्रमों को दोहराया भूमिकाओं में देखा। दो लघु श्रृंखलाओं में, सियोला सिटी और ट्रैवलर में वायोला डेविस प्रमुख भूमिका निभाती हैं। उन्होंने लॉ एंड ऑर्डर: क्रिमिनल इंटेंट द्वारा “बैज” एपिसोड में अतिथि भूमिका भी निभाई।

2008 में, उन्होंने ब्रॉडवे प्ले डाउट के फिल्म रूपांतरण में मेरिल स्ट्रीप, एमी एडम्स और फिलिप सेमोर हॉफमैन के साथ स्क्रीन साझा की। इस फिल्म की सबसे खास बात यह है कि इसमें केवल एक दृश्य था। फिल्म में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण, उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और गोल्डन ग्लोब के लिए ऑस्कर जैसे कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था।

वायोला डेविस को 30 जून 2009 को फ़ीचर फ़िल्मों के लिए कला और विज्ञान अकादमी में शामिल किया गया था। 13 जून 2010 को, उसने 2010 में अपना दूसरा टोनी पुरस्कार जीता। अगस्त 2011 में, वायोला डेविस को दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स, एक गोल्डन ग्लोब अवार्ड और इसी भूमिका के लिए बाफ्टा नामांकन मिला।

टाइम एंड ग्लैमर पत्रिका ने वियोला डेविस को 2012 में दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों और फिल्म अभिनेत्री के रूप में नामित किया। हॉलीवुड चैंबर ऑफ वॉक ऑफ फेम समिति ने 2013 में उन्हें हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम से सम्मानित किया।

वायोला डेविस ने नवोदित अभिनेताओं को प्रेरित किया जब वह 20 सितंबर, 2015 को एक नाटक श्रृंखला में उत्कृष्ट अभिनेत्री के लिए प्राइमटाइम एमी पुरस्कार जीतने वाली राष्ट्रीयता की पहली अश्वेत महिला बनीं। उन्होंने 2015 और 2016 दोनों में एक नाटक श्रृंखला में उत्कृष्ट अभिनेत्री के प्रदर्शन के लिए स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड जीता। वह पांच बार स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड जीतने वाली पहली अफ्रीकी अमेरिकी अभिनेत्री भी हैं।

2020 में वियोला डेविस का भाग्य और वेतन

वियोला डेविस नेट वर्थ 2019

वायोला अमेरिका की सबसे अमीर अफ्रीकी अमेरिकी अभिनेत्रियों में से एक है। फिल्म, टेलीविजन और थिएटर में एक अभिनेत्री के रूप में उनका व्यावसायिक जीवन लगभग 90 के दशक के मध्य में शुरू हुआ। जून 2020 तक, वियोला डेविस की कुल संपत्ति $ 15 मिलियन से अधिक होने का अनुमान है।

वियोला डेविस कुलीन और एकमात्र अश्वेत अभिनेता के रूप में दिखाई देते हैं जिन्होंने कभी ट्रिपल क्राउन ऑफ़ एक्टिंग जीता है। उसने 1 ऑस्कर जीता और उसे तीन बार नामांकित किया गया।

वियोला डेविस के पास धन इतिहास के बारे में सबसे अधिक प्रेरक लत्ता हैं। उसने दुनिया को दिखाया कि समर्पण और निरंतर कड़ी मेहनत के माध्यम से, आप सभी को लक्ष्य कर ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं। उसने अपने जीवन में लगभग हर संभव पुरस्कार जीता है। डेविस न केवल एक सफल अभिनेता हैं, बल्कि एक सफल निर्माता भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *