डेविड क्रॉस नेट वर्थ 2020: आयु, ऊँचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव-विकी

डेविड क्रॉस
डेविड क्रॉस
प्रसिद्ध नाम:डेविड क्रॉस
वास्तविक नाम / पूरा नाम:डेविड क्रॉस
लिंग:पुरुष
उम्र:56 साल की उम्र
जन्म की तारीख:4 अप्रैल, 1964
जन्म स्थान:अटलांटा, जॉर्जिया, संयुक्त राज्य
राष्ट्रीयता:अमेरिकन
ऊंचाई:1.73 मी
वजन:75 किग्रा
यौन अभिविन्यास:केवल
वैवाहिक स्थिति:विवाहित
पत्नी / पति (नाम):एम्बर टैम्बलिन (एम। 2012)
बच्चे:हाँ (मार्लो ऐलिस क्रॉस)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम:स्टैंड-अप कॉमेडियन, अभिनेता, निर्देशक और लेखक
2020 में संपत्ति:$ 12 मिलियन
आखिरी अपडेट:जून 2020

प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेता, लेखक और स्टैंडअप कॉमेडियन डेविड क्रॉस 17 साल की उम्र से कई स्टैंडअप कृत्यों में दिखाई दिए। उनका सबसे प्रसिद्ध काम मिस्टर शो है। यह एक एचबीओ स्केच कॉमेडी है।

शायद आप डेविड क्रॉस को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने डेविड क्रॉस की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

क्रॉस का जन्म 4 अप्रैल, 1964 को अमेरिका के जॉर्जिया के अटलांटा में हुआ था। उनके पिता बैरी क्रॉस थे और उनकी माँ सूसी थी। वे सिर्फ छह महीने में इंग्लैंड से फ्लोरिडा चले गए। उसके बाद, वे न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट जैसे विभिन्न स्थानों में चले गए और अंत में जॉर्जिया में बस गए। जब वह दस साल का था, उसके पिता घर छोड़ कर चले गए। आप बहुत गरीब थे। वह नॉर्थसाइड हाई स्कूल गया।

उम्र, ऊंचाई और वजन

डेविड क्रॉस का जन्म 4 अप्रैल, 1964 को हुआ था और यह 8 जून, 2020 तक 56 साल के हैं। यह 1.73 मीटर लंबा है और इसका वजन 75 किलोग्राम है।

व्यवसाय

17 साल की उम्र से वह एक स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में दिखाई दिए। नॉर्थसाइड से स्नातक होने के बाद, वह यहां और वहां चले गए और फिर बोस्टन में एमर्सन कॉलेज में भाग लिया। यद्यपि वह एक सेमेस्टर के बाद बाहर हो गया, वह जॉन एननिस से मिला, जब वह स्केच समूह में शामिल हो गया, जिसका नाम था यह पैशनेटिक। 1985 में, कुछ महत्वाकांक्षी अभिनेताओं ने एलए के लिए एक सड़क यात्रा शुरू की। इससे उनके अभिनय करियर में कोई मदद नहीं मिली। उन्होंने बोस्टन में नियमित रूप से खेलना शुरू किया।

प्रसिद्ध कॉमेडी क्लब कैच ए राइजिंग स्टार की स्थापना 1990 में हुई थी। क्रॉस ने कई बार वहां प्रदर्शन किया। उन्होंने “क्रॉस कॉमेडी” नामक एक स्केच कॉमेडी समूह की स्थापना की। वह कई कॉमेडी क्लबों में दिखाई दिए हैं। रेडियो कलाकार जो फ्रैंक ने उनकी कॉमेडी पर ध्यान दिया और उन्हें रेडियो कार्यक्रमों के लिए काम पर रखा गया। उनके राजनीतिक व्यंग्य बहुत प्रसिद्ध थे। 1999 में वे एचबीओ के द प्राइड इज बैक में दिखाई दिए। उन्होंने तीन रिकॉर्डिंग जारी की, जिनमें से शट अप यू कमबख्त बेबी सबसे लोकप्रिय थी।

2004 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी एल्बम के लिए ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। उनके टेलीविजन करियर की शुरुआत बेन स्टिलर शो से हुई। उसे अंत तक काम पर रखा गया था। 1995 में उन्होंने बॉब ओडेनकिर्क के साथ मिलकर एचबीओ पर स्केच कॉमेडी श्रृंखला मिस्टर शो बनाया। उन्होंने कई प्रसिद्ध हॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखलाओं में काम किया है। उन्होंने दो पुस्तकें लिखीं; मैंने एक कारण (2009) और हॉलीवुड ने कहा कि नहीं (2013) पिया।

पुरस्कार और उपलब्धियां:

1993 में उन्होंने बेन स्टिलर शो के लिए एमी पुरस्कार जीता। 2003 में उन्होंने गिरफ्तार विकास के लिए कॉपर विंग पुरस्कार जीता। उसी वर्ष उन्होंने रन रोनी रन के लिए DVDX पुरस्कार जीता। 2004 में उन्होंने गिरफ्तार विकास में उत्कृष्ट भूमिका के लिए फ्यूचर क्लासिक अवार्ड जीता। उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों जैसे गोल्डन सैटेलाइट अवार्ड, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड, ग्लो अवार्ड आदि के लिए नामांकित किया गया है। 2017 में उन्हें एल्बम “अमेरिका … ग्रेट” के लिए ग्रैमी अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था।

2020 में डेविड क्रॉस एसेट्स और सैलरी

डेविड क्रॉस नेट वर्थ 2019

जून 2020 तक, उसकी कुल संपत्ति $ 15 मिलियन से अधिक है। न केवल वह एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, उन्होंने प्रमुख हॉलीवुड फिल्मों और कुछ प्रसिद्ध टीवी श्रृंखलाओं में भी कई भूमिकाएं निभाई हैं। वह एक लेखक भी हैं।

हालाँकि वह यहूदी था, लेकिन बाद में वह नास्तिक बन गया। 2011 में उनकी एम्बर टैम्बलिन से सगाई हो गई। वे चार साल तक साथ थे। आपकी शादी 2012 में हुई। 2017 में उनकी एक बेटी थी जिसका नाम मार्लो ऐलिस क्रॉस था।

READ  चार्ल्स स्टेनली नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

Leave a Comment