Net Worth

स्टोन कोल्ड नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव-विकी

जमना
जमना
प्रसिद्ध नाम: जमना
वास्तविक नाम / पूरा नाम: स्टीव ऑस्टिन
लिंग: पुरुष
उम्र: 55 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 18 दिसंबर, 1964
जन्म स्थान: ऑस्टिन, टेक्सास, संयुक्त राज्य
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.88 मी
वजन: 114 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पत्नी / पति (नाम): क्रिस्टिन ऑस्टिन (m। 2009), देबरा मार्शल (m। 2000-2003), लेडी ब्लॉसम (m। 1992-1999), कैथरीन बुरुहस (m। 1990-1992)
बच्चे: हाँ (जेड एडम्स, कैसिडी विलियम्स, स्टेफ़नी विलियम्स, लॉरेन विलियम्स)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम: पूर्व पेशेवर पहलवान, अभिनेता, निर्माता और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता
2020 में संपत्ति: $ 50 मिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

स्टोन कोल्ड, जिसे स्टीव ऑस्टिन के नाम से भी जाना जाता है, एक पूर्व पेशेवर पहलवान हैं। वह वर्तमान में एक मीडिया व्यक्तित्व, अभिनेता और निर्माता हैं। स्टोन कोल्ड के कई नाम थे जैसे स्टीवन जेम्स एंडरसन और स्टीवन जेम्स विलियम्स।

उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप कुश्ती (WCW) और चरम चैम्पियनशिप कुश्ती (EWC) दोनों में कुश्ती की है। वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) को अब वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन (WWF) में रिंग मास्टर के रूप में भी जाना जाता है।

हो सकता है कि आप स्टोन कोल्ड को अच्छी तरह से जानते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने स्टोन कोल्ड की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

स्टीव ऑस्टिन स्टोन कोल्ड का जन्म 1964 में 18 वीं शताब्दी में हुआ था। दिसंबर को जेम्स और बेवर्ली एंडरसन, जिन्होंने उनका नाम स्टीवन जेम्स एंडरसन रखा। उनके माता-पिता ने लगभग तीन साल की उम्र में तलाक ले लिया था। उनका जन्मस्थान ऑस्टिन, टेक्सास था, लेकिन अलग होने के बाद, वे विक्टोरिया, टेक्सास चले गए।

1968 में उनकी मां ने जेम्स विलियम्स से दोबारा शादी की। नतीजतन, ऑस्टिन ने अपने सौतेले पिता के अंतिम नाम को अपनाया। वह आगे बढ़े और कानूनी रूप से अपना नाम बदलकर स्टीवन जेम्स विलियम्स रख लिया।

उनके चार भाई-बहन हैं, स्कॉट, जेफ, केविन और जेनिफर। एक बच्चे के रूप में, वह ज्यादातर एडना, टेक्सास में रहते थे।

ऑस्टिन ने एडना हाई स्कूल में पढ़ाई की। उन्हें व्हार्टन काउंटी जूनियर कॉलेज में एक फुटबॉल छात्रवृत्ति की पेशकश की गई थी। बाद में उन्होंने उत्तरी टेक्सास विश्वविद्यालय से पूरी छात्रवृत्ति प्राप्त की।

व्यक्तिगत जीवन

उन्होंने हाई स्कूल और कॉलेज के दौरान एक साथ रहने के बाद शादी कर ली। उनकी शादी 24 नवंबर 1990 को हुई थी। 7 अगस्त 1992 को इसे रद्द कर दिया गया था।

कैथरीन से शादी के दौरान, वह अपने कॉलेज के साथ जेनी क्लार्क नामक एक रिश्ते में थी। 18 दिसंबर 1992 को, उसी वर्ष उन्होंने अपनी पहली पत्नी, ऑस्टिन को तलाक दे दिया और क्लार्क ने अपनी प्रतिज्ञा का आदान-प्रदान किया।

ऑस्टिन ने 13 सितंबर 2000 को देबरा मार्शल से शादी की। वह एक अभिनेत्री है। उन्होंने 22 जुलाई 2000 को तलाक के लिए अर्जी दी। यह 5 फरवरी, 2003 को पूरा हुआ था।

क्रिस्टिन 2009 में ऑस्टिन की चौथी पत्नी बनीं। इससे पहले, उन्होंने कानूनी तौर पर 2007 में स्टीवन विलियम्स से अपना नाम बदलकर स्टीव ऑस्टिन कर लिया था।

उम्र, ऊंचाई और वजन

स्टोन कोल्ड का जन्म 18 दिसंबर, 1964 को हुआ था और यह 8 जून, 2020 तक 55 साल का हो चुका है। यह 1.88 मीटर लंबा है और इसका वजन 114 किलोग्राम है।

व्यवसाय

ऑस्टिन ने डलास, टेक्सास में स्थित एक नए कुश्ती स्कूल में भाग लिया। 1990 में उनकी पहली पेशेवर जीत थी। अगले वर्ष स्टोन कोल्ड ने अपनी विश्व चैम्पियनशिप कुश्ती (WCW) की शुरुआत की। उन्होंने ब्रायन पिलमैन के साथ एक टीम बनाई और इसे द हॉलीवुड ब्लॉन्ड्स नाम दिया। स्टोन कोल्ड को एरिक बिशॉफ ने निकाल दिया था, जो 1995 में WCW के उपाध्यक्ष थे।

अपनी WCW की नौकरी खत्म करने के बाद, उन्हें हेटमैन ने एक्सट्रीम चैम्पियनशिप रेसलिंग (ECW) में इन-रिंग इंटरव्यू आयोजित करने के लिए हायर किया था।

1995 के अंत में, WWF के मालिक विंस मैक महोन ने उन्हें जिम रॉस और केविन नैश की मदद से काम पर रखा था। वह 1996 में 8 जनवरी को अपने पहले रॉ मैच के लिए दिखाई दिए। उन्होंने आखिरी बार 3 जून को रॉ में प्रदर्शन किया था। हालांकि, 2003 में, उन्होंने कंपनी में वापसी की।

एक अभिनेता के रूप में, वह विभिन्न फिल्मों में दिखाई दिए हैं। इनमें सेलेब्रिटी डेड मैच, नैश ब्रिज, दिलबर्ट, वी.आई.पी., द लॉन्गेस्ट यार्ड और द एक्सपेंडेबल्स शामिल हैं। 2007 में जैक कॉनराड के रूप में उनकी निंदा में उनकी पहली प्रमुख भूमिका थी।

अन्य भूमिकाओं में चक में ह्यूगो पैंजर, डैमेज पर जॉन ब्रुकनर, हंट टू किल में जिम रोड्स, द स्ट्रेंजर में स्ट्रेंजर और मैनिंग पर मैक्सिमम कन्विक्शन शामिल हैं।

पुरस्कार और उपलब्धियां

1993 में उन्होंने और ब्रायन पिलमैन ने वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीती। स्टोन कोल्ड ने 1995 से 1996 तक कई टैग टीमों को जीता था, और व्यक्तिगत खिताब और चार एसोसिएशन चैंपियनशिप बहुत लंबी हैं।

2020 में स्टोन कोल्ड एसेट्स और सैलरी

पत्थर की ठंड भाग्य 2019

जून 2020 तक, स्टीव ऑस्टिन “स्टोन कोल्ड” की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग $ 50 मिलियन है। ऑस्टिन की आय का मुख्य स्रोत एक पेशेवर पहलवान के रूप में उनका पिछला करियर था। उनकी आय के अन्य स्रोतों में फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखला में उनकी विभिन्न भूमिकाएं शामिल हैं। आवाज वीडियो गेम भी। स्टोन कोल्ड एक निर्माता और मीडिया व्यक्तित्व भी हैं और उन्होंने विभिन्न खेलों में रेफरी के रूप में काम किया है।

स्टोन कोल्ड, जिसका आधिकारिक नाम स्टीव ऑस्टिन है, विभिन्न प्रतियोगिताओं और खिताबों का धारक है। उन्होंने पेशेवर पहलवान के रूप में यह सब हासिल किया। उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद से कुश्ती नहीं की है। वह एक मीडिया व्यक्तित्व, अभिनेता और निर्माता भी हैं। उन्होंने WWE / WWF, WCW और ECW के लिए खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *