Net Worth

रीड हॉफमैन नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, जैव विकी

रीड हॉफमैन
रीड हॉफमैन
प्रसिद्ध नाम: रीड हॉफमैन
वास्तविक नाम / पूरा नाम: रीड गैरेट हॉफमैन
लिंग: पुरुष
उम्र: 52 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 5 अगस्त, 1967
जन्म स्थान: पालो अल्टो, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.68 मी
वजन: 78 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पत्नी / पति (नाम): मिशेल यी (2004)
बच्चे: नहीं
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम: इंटरनेट उद्यमी, उद्यम पूंजीपति और लेखक
2020 में संपत्ति: $ 2 बिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

एक पेशेवर नेटवर्किंग वेबसाइट को डिजाइन करने और एक विशाल साम्राज्य बनाने में मदद करने की तुलना में स्टैनफोर्ड और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालयों से स्नातक करने वाले किसी व्यक्ति से आप अधिक उम्मीद क्या करते हैं? रुको, यह सब रीड हॉफमैन ने फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में नहीं बनाया है! हां, अमेरिकी इंटरनेट उद्यमी और उद्यम पूंजीपति ने सब कुछ किया है।

शायद आप हॉफमैन को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने रीड हॉफमैन की लघु जीवनी विकी, करियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, उम्र, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों पर विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

रीड हॉफमैन का जन्म पालो ऑल्टो, कैलिफोर्निया में अगस्त 1967 में हुआ था और उनकी उम्र कई बच्चों के विपरीत थी। आप कह सकते हैं कि जब वह 12 वर्ष के थे, तो उनकी पहली भुगतान नौकरी कैओसियम नामक एक गेम कंपनी में एक संपादक के रूप में की गई थी। उन्होंने 1990 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया और एम.एस.टी. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से दर्शनशास्त्र में। अपने एक साक्षात्कार में, उन्होंने दर्शनशास्त्र में अपनी असामान्य पृष्ठभूमि को पहचाना और कहा कि इसने उनकी आलोचनात्मक सोच को परिष्कृत किया और उन्हें एक बेहतर निवेशक और उद्यमी बनाया।

वह बड़े पैमाने पर दुनिया को प्रभावित करना चाहते थे, इसलिए शिक्षाविदों को आगे बढ़ाने की अपनी मूल योजना का पालन करने के बजाय, उन्होंने प्रौद्योगिकी में प्रवेश किया और व्यवसाय और उद्यमिता में अपना कैरियर जारी रखने का फैसला किया। उन्होंने मिशेल यी से शादी की है और दोनों कैलिफोर्निया के पालो अल्टो में रहते हैं।

उम्र, ऊंचाई और वजन

रीड हॉफमैन का जन्म 5 अगस्त 1967 को हुआ था और यह 8 जून, 2020 तक 52 साल के हैं। यह 1.68 मीटर लंबा और वजन 78 किलोग्राम है।

व्यवसाय

रीड हॉफमैन ने 1977 में अपनी पहली कंपनी socialNet.com की सह-स्थापना की, जो मुख्य रूप से ऑनलाइन डेटिंग पर केंद्रित थी। उन्होंने 2000 में सोशलनेट छोड़ दिया और कंपनी के सीओओ के रूप में पेपाल में चले गए, जहां उन्होंने मुख्य रूप से बाहरी रिश्तों को संभाला। वह दिसंबर 2002 में लिंक्डइन के सह-संस्थापक थे। वेबसाइट को पहले व्यवसाय-उन्मुख ऑनलाइन सामाजिक नेटवर्क में से एक माना जाता है।

आज लिंक्डइन में 335 मिलियन से अधिक निवासी हैं और नौकरी चाहने वालों के लिए बहुत फायदेमंद है। रीड हॉफमैन बाद में लिंक्डइन के अध्यक्ष और अध्यक्ष बने, वेबसाइट को माइक्रोसॉफ्ट को $ 26 बिलियन में बेच दिया, और 2017 में माइक्रोसॉफ्ट के बोर्ड सदस्य बन गए।

वे निवेश भागीदार के रूप में ग्रेलॉक पार्टनर्स में भी आए। उनके वर्तमान निवेशों में कूपन डॉट कॉम, ट्रायल पे, रैप, केयर डॉट कॉम, न्यूटन और लास्ट शामिल हैं। एफएम, नैनोसोलर, फ्लिकर और कई और। वह कई लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं और अक्सर उन्हें स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय, हार्वर्ड विश्वविद्यालय और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में एक व्याख्याता के रूप में देखा जाता है।

रीड हॉफमैन भी एक लेखक हैं और उन्होंने आव्रजन सुधार के लिए लिखा है और बुनियादी परियोजनाओं के वित्तपोषण को बढ़ावा दिया है। वह करियर पुस्तक “आपका स्टार्ट-अप: भविष्य के लिए अनुकूल, अपने आप में निवेश करने और अपने कैरियर को बदलने” और प्रबंधन पुस्तक “डाई ऑलियांज़” के सह-लेखक हैं।

पुरस्कार और उपलब्धियां:

रीड हॉफमैन को उनके काम के लिए कई पुरस्कार मिले हैं। उन्हें लिंक्डइन एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड मिला। 2012 में उन्हें टेकअमेरिका द्वारा प्रौद्योगिकी उद्योग में उनके योगदान के लिए डेविड पैकर्ड मेडल ऑफ़ अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। उसी वर्ष उन्हें मार्टिन लूथर किंग जूनियर सेंटर द्वारा “सैल्यूट टू ग्रेटनेस” पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 2014 में उन्होंने कॉमनवेल्थ क्लब से प्रतिष्ठित नागरिक पुरस्कार प्राप्त किया।

हाल ही में, 2017 में, उन्हें ब्रिटिश साम्राज्य के मानद कमांडर नियुक्त किया गया था। उन्हें शीर्ष टेक निवेशकों की फोर्ब्स मिडास की सूची में तीसरा स्थान दिया गया था। यह कुछ पुरस्कारों और सम्मानों का उल्लेख है जो उन्हें मिला है। यह सूची लम्बी होते चली जाती है। किसी ने इसे सही कहा; अपने सपनों का पालन करें और दुनिया आपका पीछा करेगी।

रीड हॉफमैन की संपत्ति और वेतन 2020 में

रीड हॉफमैन नेट वर्थ 2019

जून 2020 तक, रीड हॉफमैन की कुल संपत्ति $ 2 बिलियन है। वह फोर्ब्स 400 की सूची में सबसे कम उम्र के अरबपति थे। वह इंटरनेट पर हर जगह है। वह कई गैर-लाभकारी संगठनों के बोर्ड सदस्य हैं और फेसबुक जैसी कई प्रसिद्ध नेटवर्किंग साइटों के निर्माण में शामिल हैं।

रीड हॉफमैन ने अपने प्रशिक्षण का उपयोग बड़े लाभ के लिए किया है, और अब वह अपने काम का उपयोग अपने और दूसरों के लाभ के लिए कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर समाज को प्रभावित करने का उनका सपना काफी हद तक पूरा हुआ है। हम उन्हें भविष्य में शुभकामनाएं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *