Net Worth

फ्रांसिस फोर्ड कोपोला नेट वर्थ 2020: आयु, ऊंचाई, वजन, महिला, बच्चे, बायो-विकी

फ्रांसिस फोर्ड कोपोला
फ्रांसिस फोर्ड कोपोला
प्रसिद्ध नाम: फ्रांसिस फोर्ड कोपोला
वास्तविक नाम / पूरा नाम: फ्रांसिस फोर्ड कोपोला
लिंग: पुरुष
उम्र: 81 साल की उम्र
जन्म की तारीख: 7 अप्रैल, 1939
जन्म स्थान: डेट्रायट, मिशिगन, संयुक्त राज्य अमेरिका
राष्ट्रीयता: अमेरिकन
ऊंचाई: 1.82 मी
वजन: 76 किग्रा
यौन अभिविन्यास: केवल
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पत्नी / पति (नाम): एलेनोर कोपोला (m। 1963)
बच्चे: हां (सोफिया कोपोला, रोमन कोपोला, जियान-कार्लो कोपोला)
डेटिंग / प्रेमिका
(उपनाम):
एन / ए
काम: फिल्म निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक, फिल्म संगीतकार और विजेता
2020 में संपत्ति: $ 320 मिलियन
आखिरी अपडेट: जून 2020

फ्रांसिस फोर्ड कोपोला सबसे महत्वपूर्ण फिल्म निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने अपने लिए एक नाम बनाया है। उनके करियर में फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक, फिल्म संगीतकार और निर्माता शामिल थे। कोपोला वह लड़का है जिसे फिल्म निर्माण की नई हॉलीवुड लहर के लिए पहचान मिली।

शायद आप फ्रांसिस फोर्ड कोपोला को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कितने पुराने और बड़े हैं और 2020 में उनकी संपत्ति कितनी होगी? यदि आप नहीं जानते हैं, तो हमने फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की लघु जीवनी विकी, कैरियर, पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आज के भाग्य, आयु, ऊंचाई, वजन और अन्य तथ्यों के विवरण के लिए यह लेख तैयार किया है। जब आप तैयार हों, तो हम शुरू करेंगे।

प्रारंभिक जीवन

फ्रांसिस का जन्म 7 अप्रैल, 1939 को कारमाइन और इटालिया कोपोला के बेटे फ्रांसिस फोर्ड कोपोला के रूप में हुआ था। उनका जन्म डेट्रायट, मिशिगन में हुआ था। वह कारमाइन कोपोला और इटालिया कोपोला का बच्चा था। उनका एक भाई और एक बहन है।

उनके बड़े भाई अगस्त कोपोला थे, और उनकी युवा बहन, जो एक अभिनेत्री है, को तालिया शायर के रूप में जाना जाता है। उनके जन्म के बाद, उनके परिवार को न्यूयॉर्क जाना पड़ा और वुडलैंड्स, क्वींस में बस गए, जब वह बड़े हो रहे थे। उनके इस नए स्थान पर जाने का कारण यह था कि उनके पिता को एनबीसी सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा के लिए एकल फ़्लोटिस्ट नियुक्त किया गया था। उनका बचपन रोली के रूप में नहीं था क्योंकि उन्हें पोलियो हो गया था और कुछ समय के लिए बिस्तर पर था।

उस पल में वह घर का बना कठपुतली थिएटर प्रस्तुतियों के साथ काम कर रहा था। उन्हें प्रौद्योगिकी और प्रौद्योगिकी में दिलचस्पी थी। कोपोला को न्यूयॉर्क मिलिट्री अकादमी की छात्रवृत्ति मिली। उन्होंने ग्रेट नेक नॉर्थ हाई स्कूल से स्नातक किया। कोपोला फिर हॉफस्ट्रा कॉलेज में शामिल हो गया। वहां उन्होंने स्नातक कला में अध्ययन किया जब तक उन्होंने स्नातक नहीं किया। कोपोला में केवल एक महिला है। साथ में उनके तीन बच्चे हैं। तीन बच्चों के नाम हैं जियान-कार्लो, रोमन और सोफिया कोपोला।

उम्र, ऊंचाई और वजन

फ्रांसिस फोर्ड कोपोला का जन्म 7 अप्रैल, 1939 को हुआ था और 8 जून, 2020 से 81 साल के हो गए हैं। यह 1.82 मीटर लंबा और 76 किलोग्राम वजन का है।

व्यवसाय

1960 में उनका करियर शुरू हुआ। कोपोला ने एक फिल्म में थीसिस के लिए यूसीएलए फिल्म स्कूल में काम किया। 1962 में उन्होंने एक छोटी हॉरर फिल्म बनाई जिसका नाम था द टू क्रिस्टोफ़र्स। कोरमैन ने उसे अपना सहायक बनाया, और उसके लिए पहली चीज जो उसने की वह सरल थी।

उन्हें साइंस फिक्शन फिल्म नीबो जोवोट को डब और संशोधित करना था। एक उत्कृष्ट काम करने के बाद, कॉर्मन ने उन्हें टावर लंदन में एक डायलॉग डायरेक्टर के रूप में, यंग रेशर्स के लिए साउंडमैन और आतंक के सहायक निर्माता के रूप में काम पर रखा। यहां तक ​​कि जब वह फिल्मों में काम कर रहे थे, तब कोपोला ने दूसरी दुकानों में काम किया।

फ्रांसिस ने नपा घाटी, कैलिफोर्निया में शराब उद्योग शुरू किया। उन्होंने कैलिफ़ोर्निया के अपटाउन थिएटर के नवीनीकरण में भी निवेश किया। वह एक लाइफस्टाइल ब्रांड फ्रांसिस फोर्ड कोपोला प्रेजेंट्स के संस्थापक हैं। वह उन कंपनियों के उत्पादों का शीघ्रता से विपणन करता है जिनका वह स्वामित्व करता है या प्रबंधन भी करता है। इसमें रिसॉर्ट्स, वाइनरी, फ़िल्में, एक साहित्यिक पत्रिका, वीडियो, पास्ता और पास्ता सॉस हैं जिन्हें मम्मरेला फूड्स कहा जाता है।

पुरस्कार और उपलब्धियां

फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने अपने उत्कृष्ट काम के लिए कई पुरस्कार जीते। वेनिस फिल्म फेस्टिवल के दौरान उन्हें गोल्डन लायन सम्मान पुरस्कार मिला। वह 1992 में था। उन्होंने 1998 में डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका अवार्ड्स में जीवन कार्य भी किया था।

2002 में फिल्म उद्योग में अपने सफल करियर के लिए उन्हें सैन सेबेस्टियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया। उन्होंने कुछ नाम रखने के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड जीता।

2020 में फ्रांसिस फोर्ड कोपोला का भाग्य और वेतन

फ्रांसिस फोर्ड कोपोला नेट वर्थ 2019

जून 2020 तक, फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की कुल संपत्ति $ 320 मिलियन से अधिक है। इस धन का उनका मुख्य स्रोत निर्देशक, पटकथा लेखक और निर्माता के रूप में उनका पेशेवर करियर था। वह अन्य कंपनियों में भी निवेश करने में सक्षम था, जिसमें एक वाइनरी, रियल एस्टेट और कई अन्य शामिल थे।

सफलता के लिए फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की भूख, उन्होंने जो कुछ भी किया, उसमें जितनी मेहनत की है, उसने इस वर्तमान भाग्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह वर्तमान में सबसे धनी और सबसे धनी अमेरिकियों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *