Hero Alom Biography in Hindi

Hero Alom Biography in Hindi | बांग्लादेश के सितारे हीरो अलोम की बायोग्राफी

Hero Alom Biography in Hindi
Hero Alom Biography in Hindi

आपने शायद इन्हें देख कर ही पहचान लिया हो इसलिए नहीं यह बांग्लादेश के के स्टार है। शायद इसलिए कुछ दिनों में इनके फेस और इनकी एक्टिंग की वजह से ये यूट्यूब और अन्य सोशल नेटवर्क साइट पर ही चर्चा में है और इसकी बहुत खिंचाई हुई है।

लोगों का कहना है कि ऐसी शक्ल लेकर यह एक्टर कैसे बन गया और इतनी खूबसूरत मॉडल इसके साथ काम कैसे करती है जबकि इसको एक्टिंग भी अच्छे से नहीं आती और मेरी मानसिकता भी यही थी ऐसी थी हैं अगर पैसे है तो सब कुछ है। सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग में होने की वजह से मैंने इनके बारे में पता करने की कोशिश की तो पता चला कि बांग्लादेश में यह सच में पापूलर हैं और लोग सच में इनके साथ सेल्फी लेने के लिए पागल रहते हैं। मैंने इनके बारे में रिसर्च करना शुरू कर दिया। काफी रिसर्च के बाद जो सत्य मेरे सामने आया वह रिसर्च काफी हक्का-बक्का कर देने वाला था।

हीरो अलोम के पास कोई जादू की छड़ी नहीं है वह भी गरीब घर से है। उनके पिता चना बेचा करते थे। जब वह 10 साल के थे तब उनकी मां ने उनके पिता को छोड़कर दूसरी शादी कर ली। गरीबी से परेशान होकर उन्होंने भी अपने पिता का काम शुरू कर दिया और चना बेचने लगे। पढ़ाई की तरफ ध्यान नहीं देने की वजह से वह सातवीं क्लास में फेल हो गए थे और उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। पढ़ाई छोड़ने के बाद उन्होंने वीडियो कैसेट दुकान खोली वह दुकान भी नहीं चली और उसमें वह फेल हो गए। उसके बाद जीवन यापन के लिए वे केबल नेटवर्क का बिजनेस करने लगे। एक बार वह DVD के कवर पर एक मॉडल की फोटो देख कर मॉडल बनने की सोची। लोगों ने उन्हें बहुत मना किया और बोला कि इस फील्ड में अच्छे-अच्छे शक्ल-सूरत वाले भी फेल हो जाते हैं। तुम क्या कर लोगे लेकिन इस सातवीं फेल छोटे कद वाले आदमी में मॉडल बनने का जैसे भूत सवार हो गया था और कहते हैं ना जीत और हार इंसान की सोच पर निर्भर करती है। मान लो तो हार है और ठान लो तो जीत है। बस उन्होंने अपनी सूरत और रंग को नजरअंदाज करते हुए ठान लिया कि मुझे मॉडल बनना है तो बनना है।

See also  “ईशा देओल की जीवनी” (Biography of Esha Deol in Hindi)

उसके बाद 2008 में उन्होंने एक वीडियो शूट किया और अपने लोकल केबल नेटवर्क पर डाल दिया। फिर किसी ने उनके वीडियो को YouTube पर अपलोड कर दिया और वह वीडियो धीरे-धीरे वायरल हो गया ऐसे ही वीडियो से उन्होंने बहुत पैसे कमाए। भले ही हम उनके वीडियो और एक्टिंग को लाइक नहीं करते लेकिन दोस्तों इनसे सीखने के लिए भी बहुत कुछ है। ऐसा नहीं है कि हमने इनकी एक्टिंग को देखकर हंसा ना आती हो और मजाक नहीं बनाया हो लेकिन हमें एक बात याद रखनी चाहिए जिस समय हम खुद को खुश करने के लिए बिना वजह दूसरों का अपमान कर रहे होते हैं तो दरअसल हम उस समय खुद का सम्मान खो रहे होते हैं। हीरो अलोम हमें जीवन का एक पाठ सिखाते हैं अगर इंसान में दिल से कुछ करने की इच्छा हो तो दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है।

अन्य उपयोगी लेख: